Himachal: बिलासपुर के अखिल ठाकुर ने एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल
Advertisement

Himachal: बिलासपुर के अखिल ठाकुर ने एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

हिमाचल प्रदेश के अखिल ठाकुर ने एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. जीत के बाद जब वह अपने घर बिलासपुर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. 

Himachal: बिलासपुर के अखिल ठाकुर ने एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: थाईलैंड के बैंकाक में आयोजित एशियन किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ी अखिल ठाकुर ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. हिमाचल प्रदेश के होनहार खिलाड़ी अखिल ठाकुर जब अपने घर बिलासपुर पहुंचे तो वहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. बिलासपुर के धौलरा स्थित बाबा नाहर सिंह मंदिर पहुंचने पर खिलाड़यों ने हार पहनाकर ढ़ोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया. वहीं, अखिल ने अपने कुल देवता बाबा नाहर सिंह मंदिर में जाकर विधिवत पूजा अर्चना की. 

ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर जाहिर की खुशी
अखिल ठाकुर ने ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी फाइट के दौरान पूरी कोशिश की थी कि वह गोल्ड मेडल जीतें, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं को खेलों की तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है, जिससे वह अपने भविष्य को संवार सकें और नशे से भी बचे रहें. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: हमीरपुर में बनाया जाएगा इलेक्ट्रिक बसों के लिए पहला चार्जिंग स्टेशन

किक बॉक्सिंग में है युवाओं का सुनहरा भविष्य
वहीं, अखिल के कोच मनोज ठाकुर ने भी अखिल को उनकी उपलब्धि पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 'किक बॉक्सिंग' में युवाओं का सुनहरा भविष्य है. युवाओं को इसमें आगे आना चाहिए ताकि उनका शारीरिक व मानसिक विकास भी अच्छे से हो सकेगा. गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रोशन करने वाले 22 वर्षीय युवा अखिल ठाकुर हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला के देलग गांव के रहने वाले हैं. इससे पहले भी वह दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित हुई अंतरराष्ट्रीय 'किक बॉक्सिंग' प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Himachal: हमीरपुर में ट्रक ऑपरेटर्स ने किया धरना प्रदर्शन, अडानी ग्रुप पर लगाया आरोप

अखिल इससे पहले जीत चुके हैं गोल्ड
इस प्रतियोगिता में अखिल ने 89 किग्रा भार वर्ग में किक लाइट और लाइट कॉन्टैक्ट इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किया था. इसके साथ ही अखिल ठाकुर इससे पहले भी टर्की किक बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में भी देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वहीं, इस बार फिर अखिल ने थाईलैंड में हुई एशियन चैंपियनशिप में ईरान को हराकर ब्रॉन्ज मेडल हासिल कर देश का नाम रोशन किया है.

WATCH LIVE TV

Trending news