Sawan Somwar 2022: सावन में यह काम करने से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, जानें खास उपाय
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1258588

Sawan Somwar 2022: सावन में यह काम करने से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, जानें खास उपाय

बीते दिन 14 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत हो गई है. ऐसे में इस महीने में सुख-शांति और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके आप सारी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

Sawan Somwar 2022: सावन में यह काम करने से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, जानें खास उपाय

Sawan Somwar 2022: हिंदू धर्म में इस महीने को पवित्र माना गया है. इस माह में शिव जी की पूजा का खास महत्व होता है. मालूम हो कि बीते दिन 14 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत हो गई है. इस महीने में भक्त शिव जी को प्रसन्न करने के लिए खास तरीके के पूजा-अनुष्ठान कराते हैं. वहीं, कई लोग शिव जी की कांवड़ लाते हैं ताकि शिव जी का आर्शीवाद मिल सके. इस महीने के हर सोमवार का खास महत्व होता है. भक्त इस महीने के हर सोमवार को शिव जी का व्रत रख उनकी पूजा आराधना करते हैं. 

ये भी पढ़ें- पंजाब हिमाचल Update 15 July 2022: संगरूर के नए सांसद का बयान, कृपाण नहीं तो शपथ नहीं

यह काम करने से होती है आर्थिक स्थिति मजबूत 

बता दें, सावन में सुख-शांति और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करके आप सारी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन्हें जॉब नहीं मिल रही है या फिर व्यवसाय में तरक्की नहीं हो रही है उन्हें सावन में शिवरात्रि के दिन माता पार्वती को चांदी की पायल और बिछिया चढ़ाने चाहिए. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. 

शिव जी का पंचामृत से अभिषेक करने से होता है यह लाभ 
इसके अलावा भगवान शिव और माता पार्वती को केसर की खीर का भोग लगाना चाहिए. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. सोमवार को अनार के रस से भगवान शिव का अभिषेक करना भी शुभ माना जाता है. वहीं, दांपत्य जीवन में सुख शांति के लिए पति-पत्नी को साथ मिलकर भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए.

WATCH LIVE TV

Trending news