इन अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपने जीवनसाथी के लिए होती हैं लकी, कर देती हैं धनवान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1210782

इन अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपने जीवनसाथी के लिए होती हैं लकी, कर देती हैं धनवान

ज्योतिष शास्त्र में अंग्रेजी के S और हिंदी के स, श नाम वाली लड़कियां बहुत लकी होती हैं. ये हमेशा से ही मेहनती होती हैं. जिस लड़के की शादी इनसे होती है उनके जीवन में कभी कंगाली नहीं आती. ये लड़कियां हमेशा पूजा-पाठ में लगी रहती हैं इनकी पूजा का फल उनके पति को भी मिलता है.

इन अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपने जीवनसाथी के लिए होती हैं लकी, कर देती हैं धनवान

नई दिल्ली: आपने ज्यादातर लोगों को बोलते 'सुना होगा जैसा नाम वैसा काम'. बता दें, हर शख्स की पहचान उसके नाम से होती है. ज्योतिषशास्त्र के हिसाब से किसी भी इंसान का नाम उसके व्यक्तित्व पर भी प्रभाव डालता है. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किसी भी इंसान का नाम उसके अतीत और भविष्य के बारे में भी बताता है. इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जो काफी लकी होते हैं. इस खबर में हम आपको उन लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके नाम की शुरुआत ऐसे अक्षर से होती है जिनसे शादी करके आप पर लक्ष्मी कृपा बनी रहती है. 

ये भी पढ़ें- Astrology: इन अक्षर के नाम वाले लोग होते हैं लकी, जीवनभर रहती है मां लक्ष्मी की कृपा

A अक्षर वाली लड़कियां
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अंग्रेजी के A और हिंदी के अ, आ नाम वाली लड़कियां लकी होती हैं, जिससे इनकी शादी होती है उसकी किस्मत भी चमक जाती है. कहा जाता है कि ये लड़कियां अपने जीवनसाथी के लिए भी बेहद लकी होती हैं. इन लड़कियों का भाग्य हमेशा इनका साथ देता है. ये लड़कियां हमेशा अपने जीवनसाथी का साथ देती हैं. A नाम वाली लड़कियां कभी किसी पर निर्भर नहीं रहती हैं. ये अपने काम खुद करती हैं और जीवन में सफलता हासिल करती हैं.    

ये भी पढ़ें- इस राशि वालों का विदेश यात्रा पर जाने का बन रहा योग, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

P अक्षर वाली लड़कियां 
वहीं, ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अंग्रेजी का P और हिंदी का प, फ अक्षर के नाम वाली लड़कियां काफी मेहनती होती हैं. ये हर परेशानी में अपने पति का साथ देती हैं. ये शांत स्वभाव की होती हैं. ये लड़कियां किस्मत की धनी होती हैं. जिन लड़कों से इनकी शादी होती है उनका जीवन भी खुशहाल हो जाता है. ये लड़कियां पढ़ने-लिखने में भी काफी होशियार होती हैं. इनमें घर संभालने की सारी खूबियां होती हैं, जिस घर में इनकी शादी होती है वो घर भी स्वर्ग सा बन जाता है.  

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG Price: आज क्या है पेट्रोल-डीजल सीएनजी का दाम, कहां कितना हुआ बदलाव

S अक्षर वाली लड़कियां 
ज्योतिष शास्त्र में अंग्रेजी के S और हिंदी के स, श नाम वाली लड़कियां बहुत लकी होती हैं. ये हमेशा से ही मेहनती होती हैं. जिस लड़के की शादी इनसे होती है उनके जीवन में कभी कंगाली नहीं आती. ये लड़कियां हमेशा पूजा-पाठ में लगी रहती हैं इनकी पूजा का फल उनके पति को भी मिलता है. इन अक्षर के नाम वाली लड़कियां ज्यादातर सरकारी नौकरी करती हैं. परिवार को कैसे संभालना है कैसे बड़ों की सेवा करनी है वो सब इन्हें बखूबी पता होता है. 

Disclaimer: Zee पंजाब हिमाचल यहां दी गई जानकारी की पुष्टि नहीं करता. यह जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.

WATCH LIVE TV

Trending news