Love Breakup Astrology: जानें क्यों बिगड़ जाता है अच्छा खासा प्रेम प्रसंग, क्या है ब्रेकअप का एस्ट्रोलॉजी कनेक्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1269848

Love Breakup Astrology: जानें क्यों बिगड़ जाता है अच्छा खासा प्रेम प्रसंग, क्या है ब्रेकअप का एस्ट्रोलॉजी कनेक्शन

Love Breakup Astrology: आज के समय में ज्यादातर प्रेम संबंध पलभर में टूट जाते हैं, जिनमें से अधिकतर के टूटने की वजह होते हैं लड़ाई झगड़े, लेकिन इसके पीछे की एक बड़ी वजह ग्रह-नक्षत्रों की चाल भी है. इस खबर में क्या है ब्रेक अप होने का बड़ा कारण?

Love Breakup Astrology: जानें क्यों बिगड़ जाता है अच्छा खासा प्रेम प्रसंग, क्या है ब्रेकअप का एस्ट्रोलॉजी कनेक्शन

Love Breakup Astrology: शनि देव को गुस्से के देवता के रूप में देखा जाता है. कहते हैं अगर शनि देव क्रोधित हो जाएं तो बनते-बनते काम भी बिगड़ जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में भी शनि देव को एक खास ग्रह माना गया है. शनि देव को न्याय और परिश्रम का देवता माना जाता है. ऐसे में शनि देव की बुरी दृष्टि अच्छे-अच्छे को बर्बाद कर देती है. अगर एक बार शनि देव रूठ जाएं तो उन्हें मनाना भी बेहद मुश्किल है. ऐसे में किसी का भी हर काम बिगड़ता चला जाता है. जीवन में परेशानियों का अंबार लग जाता है. शनि देव रूठ जाएं तो केवल कोई काम ही नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग भी खराब हो जाते हैं. सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह सत्य है शनि देव के नाराज होने से अच्छा खासा प्रेम प्रसंग भी पल भर में खत्म हो जाता है. 

कुंडली में शनि अशुभ होने पर होते हैं ये नुकसान
जब शनि आपकी कुंडली में अशुभ होता है तो आपको किसी भी गंभीर बीमारी का देर से पता चलता है. समय-समय पर पैसों का नुकसान होने लगता है, इतना ही नहीं आपने जो पैसा भविष्य के लिए बचाकर रखा हो वह भी खत्म होने लगता है. जो लोग आपके बहुत नजदीक होते हैं उनके साथ आपके संबंध खराब होने लगते हैं. आपकी सेहत खराब रहने लगती है. शादीशुदा जीवन में कलेश होना शुरू हो जाती है. कई लोगों की शादी होने देरी होने लगती है. आप कोर्ट-कचहरी के मामलों में फंसने लगते हैं. 

ये भी पढ़ें- Aaj ka rashifal: आज शनि देव की पूजा करने से इस राशि वालों को मिलेगी हर काम में सफलता

क्यों खराब होते हैं प्रेम-प्रसंग?
कुंडली में शनि के अशुभ होने पर प्रेम संबंध धीरे-धीरे खराब होने लगता है और एक समय पर आकर खत्म भी हो जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि कुंडली का 5वां भाव प्रेम संबंधों का माना जाता है. ऐसे में जब शनि देव कुंडली के इस भाव में आते हैं तो इसका सीधा असर प्रेम संबंधों पर पड़ता है. जो रिलेशन बहुत अच्छा चल रहा होता है वह भी टूटने की कगार पर आ जाता है. शनि देव के इस भाव में आते ही रिलेशनशिप में धीरे-धीरे लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं. एक-दूसरे से बात करने का मन नहीं करता और फिर कुछ समय बाद वह रिश्ता खत्म हो जाता है. 

ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang: यहां जानें शनिवार का पंचांग, कब लगेगी सावन की एकादशी तिथि

इन बातों का रखें ध्यान
इससे बचने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने गुस्से पर काबू रखें. किसी भी बात को लेकर जल्दी से हाइपर न हों. अगर आपको किसी भी बात को लेकर गुस्सा आए भी तो कुछ समय के लिए शांत हो जाएं. हर शनिवार को पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं. इससे आपका गुस्से पर काबू रहेगा और आपका मन शांत रहेगा. शनि मंत्र और शनि चालीसा का पाठ करें. जरूरतमंदों की मदद करें और किसी की निंदा करने से बचें. किसी को परेशान न करें और न ही किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाएं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.) 

WATCH LIVE TV

Trending news