Ghode Ki Naal: शनिवार को घोड़े की नाल से ये उपाय करने पर दूर होगी आर्थिय समस्या
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1478447

Ghode Ki Naal: शनिवार को घोड़े की नाल से ये उपाय करने पर दूर होगी आर्थिय समस्या

Ghode Ki Naal Tips: घोड़े की नाल से आप अपने घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. इससे आपके जीवन की कई समस्याओं को दूर करने में भी मदद मिलती है.  

Ghode Ki Naal: शनिवार को घोड़े की नाल से ये उपाय करने पर दूर होगी आर्थिय समस्या

Ghode Ki Naal tips: अक्सर आपने कई लोगों के घरों में घोड़े की नाल लगी देखी होगी. कहा जाता है कि घोड़े की नाल से घर का वास्तु दोष दूर होता है. इसके साथ ही यह घर और परिवार को बुरी नजर से दूर रखता है. घर को बुरी शक्तियों से बचाए रखने के लिए लोग इस नाल से तरह-तरह के उपाय भी करते हैं. कुछ लोग तो घोड़े की नाल से बनी अंगूठी भी पहनते हैं. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घोड़े की नाल कई तरह की परेशानियों से बचाए रखने में मदद करती है. इसके अलावा घोड़े की नाल धन संबंधी समस्याओं को भी दूर करती है और आर्थिक स्थिति को सुधारने में मदद करती है. 

ये भी पढ़ें- Kitchen Vastu Tips: अगर इस दिशा में है किचन तो बिक सकती है आपकी संपत्ति

सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए करें ये काम
कहा जाता है कि अगर आप घर के मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल लटकाते हैं तो इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है और बरकत होती है, लेकिन इसके लिए आपको ध्यान रखना होगा कि अगर आप घर में घोड़े की नाल लगाना चाहते हैं तो इसे काले कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर उत्तर-पश्चिम दिशा में लगा दें. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. 

ऐसे होंगी धन संबंधी समस्याएं दूर 
अगर आपके घर में धन संबंधी समस्याएं हैं तो आप काले कपड़े में घोड़े की नाल बांधकर इसे घर की तिजोरी में या फिर जहां भी आप पैसे रखते हैं उस स्थान पर रख दें. इससे आपकी धन समस्याएं दूर होंगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

ये भी पढ़ें- Home Vastu Tips: सुबह उठकर हर दिन करें ये काम, घर में सुख-समृद्धि के साथ होगा मां लक्ष्मी का वास

व्यापार में तरक्की के लिए करें ये काम
अगर आपको व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है तो आप शनिवार को काले घोड़े की नाल को कार्यस्थल पर टांग लें. इससे आपका कारोबार अच्छा चलेगा. इसके अलावा जिन लोगों की नौकरी नहीं लग रही है वे भी शनिवार को हाथ में काले घोड़े की नाल का छल्ला पहनें. इससे आपका शनि मजबूत होगा और जल्द ही आपको अच्छी नौकरी का ऑफर आएगा.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 WATCH LIVE TV

Trending news