अपनी कला से लोगों के दिलों पर राज करने वाले वो फनकार-जिनका हुआ दर्दनाक अंत…
Advertisement

अपनी कला से लोगों के दिलों पर राज करने वाले वो फनकार-जिनका हुआ दर्दनाक अंत…

हाल ही में कुछ दिन पहले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की बेरहमी से गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी सेलीब्रिटी की ऐसे  हत्या कर दी गई हो. चलिए आज हम आपको सितारों की दुनिया के ऐसे 5 सेलीब्रिटी के बारे में बताते हैं जिनका कुछ ऐसे ही कत्ल कर दिया गया था…   

 

अपनी कला से लोगों के दिलों पर राज करने वाले वो फनकार-जिनका हुआ दर्दनाक अंत…

चंडीगढ़: 29 मई 2022 का वो दिन इतिहास के पन्नों में  हमेशा हमेशा के लिए कैद हो गया. ये वही दिन था जब पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की  उनके अपने ही गांव मानसा में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई. खबरों के अनुसार उनकी गाड़ी पर 35 से 40 बार फायरिंग हुई है. बिना समय गँवाए सिद्धू को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक सिद्धू इस दुनिया को अलविदा कह चुके थे. मूसेवाला के मर्डर से पंजाबी म्यूजिक कम्युनिटी ही नहीं बल्की पूरे देश-विदेश में शोक की लहर हैं. 

  

 

दुर्भाग्य वश ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी सेलीब्रिटी की हत्या कर दी गई हो. अतीत के पन्नों में अगर हम झांक के देखे तो हमें ऐसे कई नाम मिलते है जिनकी ऐसी ही बेरहमी से हत्या की गई  थी. आज हम आपको कुछ ऐसे नामों के बारे में बताएंगें जिनकी ऐसी ही हत्या कर दी गई.

 

गुलशन कुमार: गुलशन कुमार T-Series के संस्थापक और एक भारतीय बॉलीवुड फिल्म निर्माता थे. गुलशन कुमार हर रोज शिव मंदिर जाकर पूजा करते थे. 12 अगस्त 1997 को सुबह 8 बजे गुलशन कुमार पूजा करने मंदिर पहुचें थे. गुलशन कुमार जब 10 बजे मंदिर से बाहर निकल रहे थे. तभी उनके पीठ पर बंदूक की नाल महसूस हुई. उन्होंने सामने एक शख्स को हाथ में बंदूक लिए देखा. इससे पहले गुलशन कुमार कुछ कह पाते उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. उन पर 16 राउंड फायरिंग की गई. उन्हें अस्पताल ले जाते वक्त ही उनकी मौत हो गई. उनकी हत्या की खबर फैलते ही पूरे बॉलीवुड में सनसनी फैल गई थी. 

 

 

बताया जाता है कि गुलशन कुमार की हत्या में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और अबू सलेम का नाम लिया जाता है. कहा जाता है कि दाऊद इब्राहिम ने गुलशन कुमार से 10 करोड़ की फिरौती मांगी थी. गुलशन कुमार ने ये रकम देने से मना कर दिया था. इसी के बाद उनकी हत्या कर दी गई.

 

 अमर सिंह चमकीला: सिद्धू मूसेवाला की तरह ही 34 साल पहले यानी 1988 में पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत को गोलियों से भून दिया गया था. चमकीला पंजाब के बेस्ट लाइव स्टेज परफार्मर माने जाते है. इनकी हत्या आज भी पहेली है. चमकिला अपनी वाइफ के साथ मेहसामपुर में परफार्म करने जा रहे थे. जैसे ही दोनों अपनी गाड़ी से उतरकर जाने लगे तो बाइक पर सवार हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फयरिंग शुरू कर दी. इस में चमकीला और अमरजोत की मौत हो गई. उनकी हत्या किसने की, क्य़ों की, यह आज तक एक राज है. 

 

वीरेंद्र सिंह देओल:  वीरेंद्र सिंह देओल बॉलीवुड़ एक्टर धमेंद्र के चचरे भाई थे. वीरेंद्र पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार थे. ये धमेंद्र के टू कॉपी कहे जाते थे इनके साथ भी एक ऐसा ही हादसा हुआ था, जिसमें इनकी जान चली गई थी, जिसे कभी भुला नहीं जा सकता. वीरेंद्र सिंह 80 के दशक में पंजाबी सिनेमा के बहुत बड़े स्टार बन गए थे, और साथ ही निर्माता – निर्देशक भी थे. धर्मेंद्र से वीरेंद्र की शक्ल बहुत मिलती थी और यही कारण है कि उन्हें पंजाबी फिल्म का धर्मेंद्र भी कहा जाता था. अपने 12 साल के फिल्मी करियर में वीरेंद्र सिंह ने करीब 25 फिल्में बनाई थीं. जो सभी ब्लॉकबस्टर रही. साल 1988 में फिल्म ‘जट्ट ते जमीन’ की शूटिंग के दौरान वीरेंद्उर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि यह बात आज तक साफ नहीं हो सकी कि हत्या करने वाले कौन थे.

 

प्रिया राजवंश: वैसे तो हाल ही में बॉलीवुड में ऐसे कई हादसे हुए है जिसने लोगों को चौंका दिया है. बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हुए है, जिनका नाम तो बहुत हुआ, मगर उनकी जिंदगी बेहद मुश्किल भरी थी. ऐसी ही एक अभिनेत्री प्रिया राजवंश जिनके बारे में शायद ही आपको मालूम हो. प्रिया राजवंश का जन्म 30 दिसंबर साल 1936 शिमला में हुआ था. शिमला में ही प्रिया ने अपनी शुरुवाती पढाई की थी. बचपन से ही कला में रुचि रखने वाली प्रिया ने पढाई के दौरान कई नाटकों में हिस्सा लिया था. साल 1970 में हीर-रांझा, साल 1973 में हिन्दुस्तान की कसम और हस्ते जख्म, साल 1977 में साहेब बहादुर, साल 1981 में कुदरत और साल 1985 में हाथों की लकीरें में ही उन्होंने काम किया था. बताया जाता है कि प्रिया के बंगले में काम करने वाली उनकी नौकरानी माला चौधरी और एक कर्मचारी अशोक स्वामी ने साथ मिलकर प्रिया की हत्या का षड्यंत्र रचा था. हालांकि इनकी हत्या परिवारिक मतभेदों के कारण की गई थी. 

 

टुपैक शकूर: हत्या का सिलसिला भारत में ही नहीं बल्की विदेशों में भी जारी है. जिसमें हम आपको एक ऐसे सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी हत्या भी मूसेवाले की तरह की गई थी, और हैरानी कि बात तो यह है कि सिद्धू भी इन्हें अपना गुरु मानते थे. सिद्धू अपने हर इंटरव्यू में इनका नाम लेते थे. हाल ही में रिलीज हुए गाने ‘ THE LAST RIDE ‘ में सिद्धू ने 2PAC का जिक्र किया है. TUPAC AMARU SHAKUR, एक पेशेवर रूप से 2PAC और बाद में MAKAVELI   के रूप में जाना जाता है. ये एक अमेरिकी रैपर और अभिनेता थे. उन्हें अभी तक का सबसे प्रभावशाली रैपर्स में से एक जाना जाता है. 2PAC   को 7 सितंबर, 1996 को लास वेगास, नेवादा में एक ड्राइव-बाय शूटिंग में गोली मार दी गई थी. शूटिंग 11:15 बजे हुई, जब शकूर को ले जा रही कार को ईस्ट फ्लेमिंगो रोड और कोवल लेन पर एक लाल बत्ती पर रोका गया. शकूर को एक ग्लॉक से दागे गए चार 40 कैलिबर राउंड से मारा गया था . दो छाती में, एक हाथ में और एक पैर में. छह दिन बाद उसके घावों से उसकी मृत्यु हो गई.  रिपोर्ट के मुताबिक बताया कि शकूर की हत्या कभी भी हल नहीं हो सकी, जो आज भी एक राज है.

Trending news