Ayodhya में होने जा रही राम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पंजाब में निकाली गई शोभ यात्रा, AAP कार्यकर्ता रहे मौजूद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2070551

Ayodhya में होने जा रही राम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पंजाब में निकाली गई शोभ यात्रा, AAP कार्यकर्ता रहे मौजूद

Punjab News: पंजाब के धुरी शहर में आज शहरवासियों ने अयोध्या में होने जा रही राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक शोभायात्रा निकाली. इस यात्रा में मुख्यमंत्री भगवंत मान की माता हरपाल कौर, गौ सेवा कमीशन के अध्यक्ष अशोक कुमार लक्खा और आम आदमी पार्टी की पूरी टीम शामिल हुई. 

 

Ayodhya में होने जा रही राम लला प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पंजाब में निकाली गई शोभ यात्रा, AAP कार्यकर्ता रहे मौजूद

देवेंद्र कुमार/धुरी: कल यानी 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के विराजमान होने को लेकर विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं, जिसे लेकर पूरे भारत में खुशी मनाई जा रही है. इस तरह पंजाब के धुरी शहर में भी शहरवासियों की ओर से एक शोभा यात्रा निकली गई, जिसमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की माता हरपाल कौर, गौ सेवा कमीशन के अध्यक्ष अशोक कुमार लक्खा ने विशेष रूप से शिरकत की. इस यात्रा में आम आदमी पार्टी की पूरी टीम भी शामिल रही. 

रंग-बिरंगी लडियों और फूलों से सजाया गया धुरी शहर
करीब 500 साल बाद अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर को लेकर पूरे देश में खुशियों का माहौल बना हुआ है. राम लला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, वहीं आज धुरी में निकाली गई शोभा यात्रा के दौरान भी लोगों में काफी उत्साह देखा गया. अयोध्या में हो रही राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे धुरी शहर को रंग-बिरंगी लडियों और फूलों से सजा दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Ram lala Pran Pratishtha को लेकर हिमाचल प्रदेश में पूरे दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

कल सभी मिलकर करें भगवान राम का स्वागत- अशोक लक्खा
बता दें, यात्रा के दौरान गौ धाम के चेयरमैन अशोक लक्खा ने कहा कि 22 जनवरी पूरे भारत के लिए बहुत ही खुशी का दिन है. 500 साल बाद अयोध्या में भगवान राम आ रहे हैं. इस दिन हम सभी को मिलकर उनका स्वागत करना चाहिए और इस दिन को घर में दीपक जलाकर दिवाली के रूप में मनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कल हर कोई अपने घरों में दीप जलाएं और घर को फूलों से सजाएं. उन्होंने कहा कि इस खास दिन की खुशी में पूरे धुरी शहर को खूब सजाया जा रहा है. हर घर में दीपमाला लगाई जा रही है. कल यहां हर घर में दिवाली मनाई जाएगी. 

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh इस मंदिर में होगी 111 फीट ऊंची राम प्रतिमा की स्थापना- CM Sukhu

कल देशभर में रहेगा सार्वजनिक अवकाश
बता दें, इस उपलक्ष्य में देशभर में कल आधा दिन की सार्वजनिक छुट्टी भी रहेगी, जबकि हिमाचल प्रदेश में राज्य की सुक्खू सरकार ने पूरे दिन के सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है. कल पूरे देश में कोई भी सरकारी और निजी दफ्तर आधे दिन के लिए खोला जाएगा.  

WATCH LIVE TV

Trending news