Barnala News: पंजाब सरकार की तरफ से त्योहारों पर मिठाई के मिलावटखोरों की हो रही धरपकड़
Advertisement

Barnala News: पंजाब सरकार की तरफ से त्योहारों पर मिठाई के मिलावटखोरों की हो रही धरपकड़

मिठाईयों के नाम पर जहर बेचने वाले के खिलाफ पंजाब सरकार दिखीं सख्त.  मिलावटखोरों का कर रही धड़पकड़.  Barnala News: मिठाईयों के नाम पर जहर बेचने वाले मिलावटी दरिंदों का धंधा त्योहारों को देख तेज नजर आ रहा है.

Barnala News: पंजाब सरकार की तरफ से त्योहारों पर मिठाई के मिलावटखोरों की हो रही धरपकड़

Barnala News: मिठाईयों के नाम पर जहर बेचने वाले के खिलाफ पंजाब सरकार दिखीं सख्त.  मिलावटखोरों का कर रही धड़पकड़. 

Barnala News: मिठाईयों के नाम पर जहर बेचने वाले मिलावटी दरिंदों का धंधा त्योहारों को देख तेज नजर आ रहा है. वहीं पंजाब सरकार की तरफ से इन मिलावट खोरों की धरपकड़ भी लगातार जारी है. 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और सेहत मंत्री पंजाब डॉ बलबीर सिंह के दिशा निर्देश में सेहत विभाग फूड सप्लाई की स्पेशल टीम द्वारा आज बरनाला रेड चेकिंग के दौरान एक प्राइवेट बस में से ढाई क्विंटल मिलावटी मिठाई पकड़ी गई. 

जानकारी मुताबिक, ये मिठाईयां बाहरी राज्यों से लाकर गाड़ियों में भर-भर कर पंजाब के दूसरे राज्य में भेजी जा रही थी. रेड दौरान सेहत विभाग के रणजीत सिंह राय DHO ऑफिसर बरनाला ने बताया कि पंजाब के बाहरी राज्यों से मिलावटी मिठाइयां बनाकर पंजाब के अलग-अलग राज्यों में सप्लाई की जा रही है.

जिसकी आज बरनाला में एक सूचना के आधार पर धरपकड़ की गई है. जिसमें बड़ी मात्रा में मिलावटी मिठाइयां पकड़ी गई. जिनके सैंपल सील कर मिठाइयों को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

दिवाली के त्योहार मद्देनजर फूड विभाग की तरफ से प्रोटोकॉल जारी किए गए हैं. अगर किसी ने मिठाइयों की दुकान लगानी भी है, तो वह प्रॉपर तरीके से लाइसेंस लेकर अपनी दुकान लगा सकता है. विभाग की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है अगर कोई भी मिलावट करता है उसकी जानकारी फौरन 98154-13900 इस नंबर पर दी जाए.

त्योहारों के सीजन में चंद पैसों की लालच में दूध, दही, मिठाइयां आदि में बड़ी तादाद में मिलावटखोरी करने वाले मिलावटखोरों द्वारा मिठाई के नाम पर जहर बनाने का काम जोरों पर शुरू है. वहीं पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब को सेहतमंद और रंगला पंजाब बनाने की मुहिम के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंजाब के सेहत मंत्री डॉक्टर बलवीर सिंह के दिशा निर्देश में सेहत विभाग एवं फूड सप्लाई की तरफ से जगह-जगह छापेमारी और चेकिंग की जा रही है. 

वहीं, बरनाला के अलग-अलग शहरों में सड़कों पर भी फूड विभाग द्वारा दूध के कैंटर दूध, लस्सी की गाड़ियों को भी चेक किया जा रहा है ताकि कोई भी किसी स्तर पर मिलावट न कर सके. दिवाली के त्योहार मद्देनजर फूड विभाग की तरफ से प्रोटोकॉल जारी किए गए हैं. 

Trending news