Pong Dam water release today: पौंग बांध से ब्यास नदी में छोड़ा गया 20 हजार क्यूसेक पानी, पानी का स्तर बढ़ने के आसार
Advertisement

Pong Dam water release today: पौंग बांध से ब्यास नदी में छोड़ा गया 20 हजार क्यूसेक पानी, पानी का स्तर बढ़ने के आसार

 Beas River today news in Hindi: ब्यास नदी के किनारे रहने वाले गुज्जर समुदाय से भी अपील की गई कि वे अपने सामान सहित ब्यास नदी के किनारे से दूर सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। 

Pong Dam water release today: पौंग बांध से ब्यास नदी में छोड़ा गया 20 हजार क्यूसेक पानी, पानी का स्तर बढ़ने के आसार

Pong Dam water release in Beas River today news in Hindi: पिछले दिनों से हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के चलते पंजाब और इसके आसपास के क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. वही बीते कल पंडोह डैम से पानी छोड़े जाने के चलते ब्यास नदी का जल स्तर बढ़ गया. इस दौरान पोंग डैम की महाराणा प्रताप झील का पानी बढ़ने के कारण आज झील का लेबल 1368.8 तक पहुंच गया है.  (Beas River water level today)

ऐसे में भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड द्वारा पोंग बांध से पानी छोड़ने का फेसला लिया गया है, जिसके चलते आज 10 बजे पोंग बांध से ब्यास नदी में 20000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. 

इस दौरान भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड द्वारा ब्यास नदी के किनारे बसे लोगों को नदी के किनारों से हटने की अपील की गई. वहीं बोर्ड द्वारा होशियारपुर, गुरदासपुर, पठानकोट के साथ कांगड़ा जिले के जिला डिप्टी कमिश्नर को सूचित किया जा चुका है. 

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर हिमांशु अग्रवाल का कहना है कि जल संसाधन विभाग के तलवाड़ा नहर मंडल के कार्यकारी अभियंता ने अपने पत्र के माध्यम से जिला प्रशासन को सूचित किया है कि आज पौंग बांध से ब्यास नदी में 20000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिसकी वजह से पानी का स्तर बढ़ेगा.  (Beas River water level today)

यह भी पढ़ें: Paonta Sahib: गिरि नदी के टापू पर 4 दिन से फंसे 5 लोगों का सफल रेसक्यू, हुए एयरलिफ्ट

इसलिए ब्यास नदी के आसपास के निवासियों को सावधान किया गया और उन्हें नदी के किनारे से दूर सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए कहा गया. ऐसे में ब्यास नदी के किनारे रहने वाले गुज्जर समुदाय से भी अपील की गई कि वे अपने सामान सहित ब्यास नदी के किनारे से दूर सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। 

ऐसे में लोगों से लगातार यही अपील की जा रही है कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है, बस सतर्क रहें. किसी को कोई समस्या आ रही है तो उन्हें जिला प्रशासन के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के नंबर या नियंत्रण कक्ष के हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क करने के लिए कहा गया है. 

यह भी पढ़ें: Chamba Landslide: चंबा में नहीं थम रहा भूस्खलन का सिलसिला! कई मकान क्षतिग्रस्त

(For more news apart from Pong Dam water release in Beas River today news in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news