Operation Blue Star Anniversary: 6 जून को अमृतसर बंद का ऐलान!
Advertisement

Operation Blue Star Anniversary: 6 जून को अमृतसर बंद का ऐलान!

Operation Blue Star Anniversary: इस दौरान दल खालसा के सिंघों ने बंद के पोस्टर लोगों को पकड़ा कर जागरूक किया और दीवारों पर भी चिपकाए. 

Operation Blue Star Anniversary: 6 जून को अमृतसर बंद का ऐलान!

Operation Blue Star Anniversary news in Hindi, Amritsar Bandh on June 6: पंजाब में ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी को लेकर अमृतसर अलर्ट पर है और ऐसे में जिले की पुलिस अर्धसैनिक बलों की लगभग चार कंपनियों के साथ-साथ अतिरिक्त 5,000 राज्य पुलिस कर्मियों की तैनाती की उम्मीद कर रही है. इस दौरान एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि 6 जून को अमृतसर बंद का ऐलान किया गया है. 

बता दें कि दल खालसा की ओर से ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी के मद्देनज़र अमृतसर बंद का ऐलान किया गया है. बता दें कि 6 जून को जरनैल सिंह भिंडरावाला की बरसी भी है. मिली जानकारी मुताबिक श्री अकाल तख़्त साहिब में बरसी मनाई जाएगी.  

इस दौरान दल खालसा के सिंघों ने बंद के पोस्टर लोगों को पकड़ा कर जागरूक किया और दीवारों पर भी चिपकाए. 

बता दें कि श्री अकाल तख़्त साहिब में हर साल 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी मनाई जाती है. इस दौरान अमृतसर पुलिस पूरे हफ्ते अलर्ट पर रहेगी क्योंकि दल खालसा द्वारा 5 जून को यादगार परेड और 6 जून को अमृतसर बंद का एलान किया गया है.  

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड को पगड़ी बांधना हमने सिखाया: गुरप्रीत घुग्गी

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) भी गुरु ग्रंथ साहिब की एक बीर प्रदर्शित करने की योजना बना रही है, जिसे 1984 में स्वर्ण मंदिर के परिसर के अंदर सेना की कार्रवाई के दौरान गोली लगी थी. 

बीते कई वर्षों से यह समारोह काफी शांतिपूर्ण रहा है. हालांकि, इस साल की बरसी खालिस्तानी उपदेशक अमृतपाल सिंह और उनके संगठन 'वारिस पंजाब दे' पर कार्रवाई और श्री हरमंदिर साहिब के आसपास के तीन छोटे विस्फोटों के बीच मनाई जाएगी, इसलिए जिले को है हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: Bank holiday in June: जून में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, बाहर जाने से पहले देख लें बैंक छुट्टियों की लिस्ट

(For more news from Punjab apart from Operation Blue Star Anniversary news in Hindi, Amritsar Bandh on June 6, stay tuned to Zee PHH)

Trending news