राजेंद्र राणा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा हिमाचल में जुमलों की और पंजाब में कॉमेडियन सरकार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1282277

राजेंद्र राणा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा हिमाचल में जुमलों की और पंजाब में कॉमेडियन सरकार

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव का आगाज होने को है. ऐसे में हर राजनीतिक दल एक-दूसरे पर शब्द प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है. कांग्रेस पार्टी के चंबा प्रभारी राजेंद्र राणा धर्मशाला पहुंचे जहां उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार पर जमकर साधा. 

राजेंद्र राणा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा हिमाचल में जुमलों की और पंजाब में कॉमेडियन सरकार

विपन कुमार/धर्मशाला: सुजानपुर के कांग्रेस विधायक और कांग्रेस पार्टी के चंबा प्रभारी राजेंद्र राणा ने रविवार को धर्मशाला में प्रेसवार्ता आयोजित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार केंद्र और प्रदेश में महंगाई को कम करने के नाम पर सत्ता में आई थी, लेकिन हुआ इसके उलट ही. आज महंगाई और बेरोजगारी सातवें आसमान पर है. सरकार इस बढ़ती महंगाई पर कोई भी जवाब देने से कतरा रही है. उन्होंने कहा कि कर्मचारी अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं और सरकार उन्हें कुचलने का काम कर रही है. बीजेपी सरकार मुद्दों पर कोई जवाब नहीं दे रही है. यह सरकार केवल प्रचार और प्रसार तक ही सीमित होकर रह गई है. 

बीजेपी अगस्त में ही विदाई करने की तैयारी-राजेंद्र राणा
राजेंद्र राणा ने मानसून सत्र को लेकर कहा कि इस वक्त सरकार पूरी तरह डरी हुई है. हाल ही में 4 दिन का मॉनसून सत्र रखा गया है, लेकिन इसे बढ़ाया जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गिरने वाली है. प्रदेश की जनता बीजेपी से परेशान हो चुकी है. मॉनसून सत्र में कांग्रेस की ओर से सरकार को घेरा जाएगा. इसके लिए कांग्रेस ने रणनीति तैयार कर ली है. कांग्रेस मौजूदा सरकार को दिसंबर के बजाय अगस्त में ही विदाई पार्टी देगी. 

ये भी पढ़ें- Kiara Advani: दुबई में अपना 30वां जन्मदिन मना रहीं कियारा, देखें एक्ट्रेस का अनोखा अंदाज

हिमाचल में बातों की तो पंजाब में कॉमेडियन सरकार का राज
उन्होंने कहा कि पुलिस भर्ती पेपर लीक घोटाला 100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का है, लेकिन इसमें अभी तक रिकवरी मात्र 10 लाख रुपये की हो पाई है. फर्जी डिग्री घोटाला जो कि प्रदेश के एक निजी विश्वविद्यालय में घटित हुआ, लेकिन उसके आरोपी अभी भी बाहर घूम रहे हैं. बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता शांता कुमार भी इस मामले को लेकर कई बार बयान जारी कर चुके हैं. राजेंद्र राणा ने कहा कि एक ओर जहां हिमाचल में जुमलों की सरकार है. वहीं, पंजाब में कॉमेडियन सरकार है. पंजाब में आप की सरकार जनता को परेशान कर रही है.  

आने वाले 10 दिनों में प्रदर्शन करने की चेतावनी
राणा ने कहा कि बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के साथ पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की यह घटना प्रदेश के लोगों के स्वाभिमान पर चोट है. अगर आम आदमी पार्टी ने संबंधित मंत्री को बर्खास्त नहीं किया तो कांग्रेस पार्टी इसके विरोध में आने वाले 10 दिनों के भीतर पंजाब और चंडीगढ़ की सड़कों पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें- Aaj ka Panchang: आज हरियाली तीज पर सुहागिनें करें ये काम, जानें आज का पंचांग

राणा ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी साधा निशाना
राणा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से रेलवे विस्तार के नाम पर 4 बार चुनाव जीत चुके हैं. वर्तमान में अनुराग ठाकुर केंद्र में मंत्री हैं, जबकि पूर्व में केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री रह चुके हैं, लेकिन अभी तक रेलवे विस्तारीकरण के लिए एक फूटी कौड़ी तक दिलाने में अनुराग ठाकुर नाकाम रहे हैं. राणा ने आरोप लगाया कि अनुराग ने हर बार ऊना से आगे हमीरपुर तक रेलवे लाइन पहुंचाने का चुनावी वादा तो किया, लेकिन उसे निभाया नहीं गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news