बिलासपुर में HRTC के कंडक्टरों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1241194

बिलासपुर में HRTC के कंडक्टरों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

HRTC Conductor protest: आज 2 जुलाई को हिमाचल सड़क परिवहन निगम के कंडक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर बिलासपुर में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

बिलासपुर में HRTC के कंडक्टरों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) के कंडक्टरों ने एचआरटीसी समेत अन्य विभागों में कार्यरत कर्मियों की तरह वेतनमान दिए जाने की है. इस मांग को लेकर आज कंडक्टरों बिलासपुर बस अड्डे के गेट पर मीटिंग कर जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं, काले रंग के बैच लगाकर सरकार के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया. बस परिचालकों ने कहा कि उनकी केवल एक ही मांग है उन्हें विभागों में कार्यरत क्लर्क के आधार पर ही वेतन दिया जाए और उनके साथ न्याय किया जाए. 

ये भी पढ़ें- LIVE: पंजाब हिमाचल समाचार 2 July 2022: चंबा में भारी बारिश और भयानक बाढ़ से लोगों की बढ़ी मुसीबतें

उग्र आंदोलन की चेतावनी
परिचालकों का मनना है कि उनका ग्रेड पद लिपिक वर्ग (Clerk) में आता है. इसके बावजूद उन्हें छठा वेतन आयोग की सिफारिशें लागू होने के बाद से उनका ग्रेड पेय लिपिक वर्ग से अलग कर दिया गया है. उन्होंने काफी समय से सरकार के सामने यह मांग रखी है, लेकिन आज तक इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है, जिसके चलते 12 जुलाई तक उन्होंने यह गेट मीटिंग जारी रखने का फैसला किया है. इसके साथ ही सभी परिचालक काले बिल्ले लगाकर अपनी ड्यूटी देंगे. वहीं, एचआरटीसी बस परिचालकों ने कहा कि प्रदेश सरकार जल्द ही उनकी मांग पूरी नहीं करती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसके बाद बसों के पहिए भी थम जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस के साथ अंकल ने की थी छेड़छाड़, ड्रिंक के बाद हुआ था कुछ ऐसा

किराए को लेकर कही ये बात
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की ओर से एचआरटीसी बसों का न्यूनतम किराया 7 रुपये से हटाकर 5 रुपये किये जाने के आदेश को लेकर परिचालकों का कहना है कि उन्हें अभी तक इस संदर्भ में कोई भी नोटिफिकेशन नहीं मिली है, जिसके चलते अभी वह न्यूनतम किराया 7 रुपये ही ले रहे हैं, लेकिन यात्रियों की ओर से न्यूनतम किराए को लेकर उनसे बहसबाजी हो जाती है. ऐसे में उन्होंने प्रदेश की जनता से सरकार द्वारा नोटिफिकेशन जारी करने के बाद ही न्यूनतम किराया 5 रुपये लिए जाने की बात कहते हुए परिचालकों का सहयोग करने की अपील की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news