बिलासपुर में युवाओं को बांटी गईं स्पोर्ट्स किट, कहा' खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया'
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1225687

बिलासपुर में युवाओं को बांटी गईं स्पोर्ट्स किट, कहा' खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया'

युवाओं को खेलों से जोड़ने और खेल मैदानों तक पहुंचाने के लिए आयोजित किट वितरण कार्यक्रम में बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर मुख्यातिथि और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे.

बिलासपुर में युवाओं को बांटी गईं स्पोर्ट्स किट, कहा' खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया'

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में रोजगार मेले के सफल आयोजन के बाद समाजसेवी हरीश नड्डा की ओर से स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम की कुठेड़ा से शुरुआत की गई. 'खेलेगा इंडिया तो खिलेगा इंडिया' स्लोगन को साकार करने के मकसद से आयोजित स्पोर्ट्स किट वितरण का पहला कार्यक्रम मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ा मैदान में आयोजित किया गया, जिसमें बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के 101 बूथों में कुल 110 स्पोर्ट्स किट वितरित की गईं. 

ये भी पढ़ें- Agneepath scheme: अग्निवीरों को दी जाएंगी ये सुविधाएं, वायुसेना की वेबसाइट पर जारी की गई डिटेल

किट में दी जा रहीं ये चीजें
युवाओं को खेलों से जोड़ने और खेल मैदानों तक पहुंचाने के लिए आयोजित किट वितरण कार्यक्रम में बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर मुख्यातिथि और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे. स्पेशल बच्चों के लिए काम कर रही चेतना संस्था ने हिमाचल प्रदेश के बैनर तले स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम में 101 बूथों को किट वितरित किए. हर किट में 2 क्रिकेट बैट बॉल, 2 बैडमिंटन रैकेट, शटल नेट, वॉलीबॉल, वॉलीबॉल नेट सहित कैरम बोर्ड, चेस जैसी सामग्री रखी गई है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के खिलाड़ियों को हर तरह के खेलों से जोड़ा जा सके. 

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी ने जींस पहन शेयर की जबरदस्त फोटोज, फैंस कर रहे खूब पसंद

युवाओं को खेलों के प्रति किया जाएगा सजग 
वहीं कर्यक्रम को लेकर बीजेपी विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए यह कार्यक्रम बहुत जरूरी. इससे युवा पीढ़ी का झुकाव खेलों की ओर बढ़ेगा. वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि युवा खेलों के प्रति सजग रहें और अपना सर्वांगीण विकास करें. इसके लिए चेतना संस्था व युवा मोर्चा के संयुक्त प्रयासों से स्पोर्ट्स किट वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया है. 

युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए किए जाएंगे कई कार्यक्रम आयोजित
वहीं किट वितरण कार्यक्रम अयोजक व समाजसेवी हरीश नड्डा ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं और सदर की जनता का आभार जताया. साथ ही आने वाले समय में भी नशे के खिलाफ कई तरह के कार्यक्रमों के आयोजन की बात कही ताकि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखा जा सके और उन्हें खेल सहित अन्य गतिविधियों से जोड़कर अपनी काबिलियत के दम पर आगे बढ़ने का मौका मिल सके. वहीं युवा सम्मेलन कार्यक्रम से पूर्व बिलासपुर सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ा के खेल मैदान की क्षतिग्रस्त चार दिवारी का 5 लाख की लागत से पुनर्निर्माण होने का भूमि पूजन किया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news