Himachal Pradesh CM Exclusive Interview: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा बयान, "हम पंजाब से उसका हिस्सा नहीं मांग रहे"
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1767961

Himachal Pradesh CM Exclusive Interview: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा बयान, "हम पंजाब से उसका हिस्सा नहीं मांग रहे"

Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu Exclusive Interview: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ज़ी मीडिया के साथ ख़ास बातचीत में कई अहम मुद्दों पर खुल कर अपनी बात रखी. 

Himachal Pradesh CM Exclusive Interview: CM सुखविंदर सिंह सुक्खू का बड़ा बयान, "हम पंजाब से उसका हिस्सा नहीं मांग रहे"

Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu Exclusive Interview over issues with Punjab related to Chandigarh, Shanon Power Project news among others: हिमाचल प्रदेश और पंजाब सरकार में बीते कुछ दिनों से कई मुद्दों पर विवाद चल रहा है, फिर चाहे वो चंडीगढ़ से अपना हिस्सा मांगने को लेकर हो, या शानन जल परियोजना को लेकर हो या फिर पंजाब यूनिवर्सिटी में पार्टनरशिप को लेकर. ऐसे में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ज़ी मीडिया के साथ ख़ास बातचीत में इन मुद्दों पर खुल कर अपनी बात रखी. 

चंडीगढ़ राजधानी को लेकर सीएम सुखविंदर सुक्खू का बड़ा बयान 

चंडीगढ़ राजधानी के मुद्दे को लेकर,  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक्सक्लूसिव बयान देते हुए कहा कि हम पंजाब से उसका हिस्सा नहीं मांग रहे. उन्होंने कहा कि अगर आप पंजाब में उनकी जगह मांग रहे हैं, तो आपत्ति करें, हम भारत सरकार की ''UT'' से अपना हिस्सा मांग रहे हैं. सुक्खू ने आगे यह भी कहा कि "हम 1966 में दिया अपना हक मांग रहे हैं." 

पंजाब यूनिवर्सिटी में पार्टनरशिप को लेकर सीएम सुक्खू का बयान 

ज़ी पंजाब हरियाणा हिमाचल के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी कहा, "हमारी ओर से गठित कैबिनेट-सब कमेटी सभी मुद्दों पर विचार करेगी और हम इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री से भी मिलेंगे. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि "इस मुद्दे को बातचीत के जरिए टेबल पर सुलझाया जाना चाहिए और कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं लड़ी जानी चाहिए."

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर फैली खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की अफवाह!

शानन जल परियोजना को लेकर सीएम सुक्खू का बड़ा बयान! 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शानन जल परियोजना को लेकर कहा कि "जब प्रोजेक्ट की लीज खत्म हो जाएगी, तो पंजाब का हक कैसा?" उन्होंने आगे कहा, "ऐसा कोई दस्तावेज नहीं कि शानन प्रोजेक्ट पंजाब को सौंपा गया हो. जब सरकार लीज रिन्यू नहीं करेगी, तो पंजाब का क्या हक बनता है." 

'हरियाणा को एसवाईएल के लिए जमीन देने के लिए तैयार'

इस दौरान सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा को एसवाईएल के लिए जमीन देने के लिए तैयार है. "पानी देना पुण्य का काम है, हरियाणा अपना प्रोजेक्ट लेकर आए," सुक्खू ने कहा. 

यह भी पढ़ें: SAD-BJP Alliance News: फिर हो सकता है अकाली दल और भाजपा का गठबंधन, हरसिमरत कौर बादल को मिल सकता है मंत्रालय 

(For more Hindi news apart from Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu Exclusive Interview over issues with Punjab related to Chandigarh, Shanon Power Project news among others, stay tuned to Zee PHH)

Trending news