Himachal Pradesh Cabinet Expanded: सुक्खू सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार में 7 विधायकों ने ली शपथ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1519417

Himachal Pradesh Cabinet Expanded: सुक्खू सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार में 7 विधायकों ने ली शपथ

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के करीब एक महीने बाद रविवार सुबह राजभवन शिमला में सुक्खू सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. जहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने सुक्खू सरकार के 7 मंत्रियों को शपथ दिलाई.

Himachal Pradesh Cabinet Expanded: सुक्खू सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार में 7 विधायकों ने ली शपथ

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के करीब एक महीने बाद रविवार सुबह राजभवन शिमला में सुक्खू सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ. जहां राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने सुक्खू सरकार के 7 मंत्रियों को शपथ दिलाई. इस दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री भी कैबिनेट शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे. 

इन मंत्रियों ने ली शपथ
हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार में 7 मंत्रियों की शपथ हो चुकी है. इसके अलावा 6 सीपीएस भी शपथ ले चुके हैं. राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने तमाम मंत्रियों को शपथ ग्रहण करवाई. सबसे पहले धनीराम शांडिल ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद राज्यपाल ने चंद्र कुमार, हर्षवर्धन चौहान, जगत सिंह नेगी, रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह को शपथ दिलाई और फिर इन सभी के बाद हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे व विधायक विक्रमादित्य सिंह को गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. 

ये भी पढ़ें- Himachal Petrol diesel price: इस राज्य की सरकार ने डीजल पर बढ़ाया VAT, जानें नया रेट

मंत्रीमंडल विस्तार के बाद सीएम सुक्खू ने कही ये बात
इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि 'उन्होंने लोगों के आशीर्वाद और पार्टी नेतृत्व के समर्थन से आज हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शपथ ली. राज्य की सेवा करने का यह अवसर पाकर वह अत्यंत सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं.'

अभी भी तीन पद खाली
हिमाचल प्रदेश मंत्रिपरिषद में 7 मंत्रियों को शपथ दिलाने के बाद अब इनकी संख्या 9 हो गई है, लेकिन सुक्खू मंत्रिमंडल में अभी भी तीन पद खाली पड़े हैं. जिन्हें 3 और विधायकों को मंत्री बनाकर भरे जाने की संभावना है. बता दें, संजय अवस्थी और किशोरीलाल को मुख्य संसदीय सचिव की शपथ दिलाई गई है.  

WATCH LIVE TV

Trending news