हिमाचलवासियों को बड़ी सौगात, BBMB का बग्गी जल विद्युत परियोजना के लिए हिमाचल के साथ हुआ कांट्रेक्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1331682

हिमाचलवासियों को बड़ी सौगात, BBMB का बग्गी जल विद्युत परियोजना के लिए हिमाचल के साथ हुआ कांट्रेक्ट

हिमाचलवासियों को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी सौगात मिली है. बीबीएमबी ने 42 मेगावाट की बग्गी जलविद्युत परियोजना के लिए हिमाचल के साथ पूर्व-कार्यान्वयन कॉन्ट्रेक्ट किया है. माना जा रहा है कि इस परियोजना के शुरू होने से हर साल 135.6 मिलियन यूनिट विद्युत का उत्‍पादन होगा. 

 

हिमाचलवासियों को बड़ी सौगात, BBMB का बग्गी जल विद्युत परियोजना के लिए हिमाचल के साथ हुआ कांट्रेक्ट

चंडीगढ़: बीबीएमबी ने 42 मेगावाट की बग्गी जलविद्युत परियोजना के लिए हिमाचल के साथ पूर्व-कार्यान्वयन अनुबंध (contract) किया है. मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jai ram thakhur) की मौजूदगी में शुक्रवार को शिमला में 42 मेगावाट क्षमता की बग्‍गी जल विद्युत परियोजना (Baggi Hydro Electric Project) के निर्माण के लिए पूर्व कार्यान्वयन अनुबंध हस्‍ताक्षरित किए गए. प्रदेश सरकार (Himachal sarkar) की ओर से ऊर्जा विभाग के निदेशक हरिकेश मीणा और बीबीएमबी के सचिव सतीश सिंगला अधिकृत हस्ताक्षरकर्ता थे. 

मौके पर यह खास लोग रहे मौजूद
इस मौके पर सांसद व प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुरेश कश्‍यप, बीबीएमबी की ओर से अध्‍यक्ष संजय श्रीवास्‍तव, सदस्‍य विद्युत हरमिंदर सिंह चुघ, वित्तीय सलाहकार व मुख्‍य लेखाधिकारी जे.एस.काहलों, विशेष सचिव श्री अजय शर्मा और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़ें- Himachal assembly election: हिमाचल में गरमाया चुनावी माहौल, प्रदेश में इस साल बदल सकता है राजनीतिक समीकरण

हर साल होगा 135.6 मिलियन यूनिट विद्युत उत्‍पादन 
बता दें, मंडी जिले में बग्‍गी परियोजना का निर्माण बीबीएमबी की ओर से किया जाएगा. बीबीएमबी के अध्‍यक्ष संजय श्रीवास्‍तव ने कहा कि बग्‍गी जल विद्युत परियोजना की अनुमानित लागत 285 करोड़ रुपये है. इस परियोजना की शुरू होने के बाद वार्षिक 135.6 मिलियन यूनिट विद्युत का उत्‍पादन होगा. भाखड़ा ब्‍यास प्रबंध बोर्ड द्वारा परियोजना प्रभावित क्षेत्र में स्‍थानीय क्षेत्र विकास निधि के अंतर्गत 4.21 करोड़ रुपये का योगदान दिया जाएगा. इस परियोजना का निर्माण कार्य शुरू होने के उपरांत 30 माह में पूरा कर लिया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news