Agneepath yojna: ऊना में उठी मंत्री, विधायक और सांसदों की पेंशन बंद करने की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1235084

Agneepath yojna: ऊना में उठी मंत्री, विधायक और सांसदों की पेंशन बंद करने की मांग

अगर कोई व्यक्ति एक दिन के लिए भी मंत्री या विधायक बनता है तो ऐसे नेताओं को भी पेंशन दी जाती है और अच्छा खासा पैसा दिया जाता है, लेकिन अग्निवीरों के लिए कोई पेंशन नहीं है और न ही उन्हें अच्छा मेहनताना दिया जायेगा.

Agneepath yojna: ऊना में उठी मंत्री, विधायक और सांसदों की पेंशन बंद करने की मांग

राकेश मल्ही/ऊना: कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agneepath yojna) का लगातार विरोध कर रही है. पार्टी ने अब इस योजना का विरोध करते हुए सभी विधायक, मंत्री और सांसद रह चुके नेताओं की भी पेंशन को बंद किए जाने की मांग उठाई है. बता दें, ऊना (Una) में कांग्रेस की ओर से अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को लेकर किए गए प्रदर्शन में कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि देश की सेवा करना आर्मी से जुड़े लोगों का ही हक है क्या, क्या देश के नेताओं का कोई फर्ज नहीं बनता है? 

ये भी पढ़ें- Tourist place: हिमाचल की ये जगह बनीं सौलानियों की पहली पसंद, आप भी उठाएं लुत्फ

मंत्री, विधायक और सांसदों की पेंशन हो बंद
अगर कोई व्यक्ति एक दिन के लिए भी मंत्री या विधायक बनता है तो ऐसे नेताओं को भी पेंशन दी जाती है और अच्छा खासा पैसा दिया जाता है, लेकिन अग्निवीरों के लिए कोई पेंशन नहीं है और न ही उन्हें अच्छा मेहनताना दिया जायेगा. अगर उन्हें भी अच्छा मेहनताना (Salary) और पेंशन नहीं दी जाती  सकती है तो सरकार सभी मंत्री विधायक और सांसदों की पेंशन को भी तुरंत बंद करे.

ये भी पढ़ें- आलिया-रणबीर बनेंगे मम्मा-पापा, कपूर खानदान में आने वाला है नन्हा मेहमान

अंधकार में अटका युवाओं का भविष्य
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डीसी ऊना के माध्यम से ज्ञापन भेजकर अग्निपथ योजना को बंद किए जाने की गुहार लगाई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अग्निवीर योजना पर विचार किया जाए, क्योंकि 4 साल बाद अगर युवा रिटायर होकर घर आएगा तो उसका भविष्य अंधकार में लटक जाएगा. ऐसे में देश के युवाओं का भविष्य अंधकार में लटका हुआ है. अग्निवीरो योजना से समाज का हर वर्ग दुखी है. इसलिए केंद्र सरकार इस पर पुनर्विचार करे. उन्होंने कहा है कि अगर केंद्र सरकार इस पर कोई फैसला नहीं लेती है तो उनका यह आंदोलन जारी रहेगा. वह युवाओं के हक की लड़ाई के लिए मैदान में धरना प्रदर्शन करते रहेंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news