UK पहुंचे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऋषि सुनक ने खिलाई 'भारतीय मिठाई'!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1744541

UK पहुंचे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऋषि सुनक ने खिलाई 'भारतीय मिठाई'!

रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी भी जारी है.

 UK पहुंचे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऋषि सुनक ने खिलाई 'भारतीय मिठाई'!

UK PM Rishi Sunak gives Indian Barfi to Ukraine prez Volodymyr Zelensky news in Hindi: रूस और यूक्रेन के बीच जंग अभी भी जारी है. ऐसे में एक वीडिओ सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक द्वारा यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की को भारतीय मिठाई (बर्फी) भेंट करते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

यह वीडियो भारतीय मूल के पहले ब्रिटिश पीएम ऋषि सनक ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा किया है जिसमें उन्हें यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को उनकी मां द्वारा बनाई गई भारतीय मिठाई (बर्फी) की पेशकश करते हुए दिखाया गया है. 

वीडियो के कैप्शन में सुनक ने लिखा, "ऐसा हर दिन नहीं होता जब @zelenskiy_official आपकी मां के घर की बनी मिठाइयां आजमाते हैं."

उन्होंने बताया कि "मेरी मां के पास कुछ भारतीय मिठाइयां थीं जो वह मुझे देना चाहती थीं जो उन्होंने बनाई थीं, जिसे बर्फी कहा जाता है. मैंने उसके बाद सोमवार को राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की को देखा और वह और मैं बातें कर रहे थे और वह भूखे थे. इसलिए मैंने वास्तव में उन्हें कुछ दिया. मेरी मां के हाथों की बनी बर्फी देखकर वह बहुत खुश हुए. 

इस वीडियो को यूजर्स की ओर से बहुत ही सकरात्मक रिएक्शन मिले. एक यूजर ने कहा, "अरे भाई, आप कौन हो, पीएम या आम आदमी, आप अपनी मां के घर की बनी बर्फी के बिना नहीं जाते, यह मां का प्यार है." एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, "यह सबसे प्यारी है जिसे हम सभी मां की बर्फी से जोड़ सकते हैं."

एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "भारतीय माता-पिता भगवान से कम नहीं हैं. भारतीय संस्कृति का आशीर्वाद है." +

यह भी पढ़ें: सिख गुरुद्वारा एक्ट 1925 में कैसे संशोधन कर सकती है पंजाब सरकार? CM भगवंत मान ने दिया जवाब!  

ज़ेलेंस्की की ब्रिटेन की दूसरी यात्रा! 

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने हाल ही में अपने यूरोपीय दौरे के दौरान ब्रिटेन का दौरा किया, जिसका उद्देश्य रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए नए हथियार हासिल करना था. फरवरी 2022 में रूस द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण करने के बाद से ज़ेलेंस्की की ब्रिटेन की यह दूसरी यात्रा थी. 

सनक, जिनके माता-पिता 1960 के दशक में पूर्वी अफ्रीका से ब्रिटेन आए थे, भारतीय मूल के बताए जाते हैं. उनके पिता एक स्थानीय डॉक्टर थे, जबकि उनकी मां दक्षिणी इंग्लैंड में एक फार्मेसी चलाती थीं. 

यह भी पढ़ें: Punjab Recruitment 2023: पंजाब में एनएचएम के तहत निकली भर्ती, जानिए कैसे करें अप्लाई 

UK PM Rishi Sunak gives Indian Barfi to Ukraine prez Volodymyr Zelensky news in Hindi: 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishi Sunak (@rishisunakmp)

Trending news