Turkey earthquake news: भाई-बहन के रिश्ते की नई मिसाल, मलबे तले बहन बनी भाई के लिए ढाल
Advertisement

Turkey earthquake news: भाई-बहन के रिश्ते की नई मिसाल, मलबे तले बहन बनी भाई के लिए ढाल

ये सिर्फ एक तस्वीर नहीं बल्कि एक एहसास है और इस बात का सबूत है कि एक बहन अपने भाई को बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है. 

Turkey earthquake news: भाई-बहन के रिश्ते की नई मिसाल, मलबे तले बहन बनी भाई के लिए ढाल

Turkey and Syria earthquake news in Hindi: भूकंप ने तुर्की और सीरिया में तबाही मचाई हुई है और दुनिया भर से लोग वहां रह रहे लोगों के लिए दुआ कर रहे हैं. तुर्की और सीरिया से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वह बेहद भयानक हैं और उन्हें शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता.

इसी बीच तुर्की की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक 10 साल की बच्ची को उसके छोटे भाई के साथ मलबे के नीचे देखा जा सकता है. इस तस्वीर ने सभी को भावुक कर दिया है.

इस तस्वीर ने बहन-भाई के रिश्ते की एक नई मिसाल पेश की है क्योंकि ये सिर्फ एक तस्वीर नहीं बल्कि एक एहसास है और इस बात का सबूत है कि एक बहन अपने भाई को बचाने के लिए कुछ भी कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS live streaming: यहां देख सकते हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

हालांकि इस तस्वीर में 10 साल की बहन और उसके छोटे भाई को मलबे तले दबे हुए देखा जा सकता है, लेकिन इसमें ख़ास बात यह है की वो बहन अपने भाई के लिए ढाल बनी हुई है. इस तस्वीर को देख सब भावुक हो रहे हैं और दुआ कर रहे हैं कि तुर्की और सीरिया में तबाही का यह मंजर जल्द समाप्त हो जाए. 

तुर्की में भूकंप का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच तुर्की में 5.4 तीव्रता का एक और भूकंप आया है। आपको बता दें कि तुर्की और सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 5000 से ज्यादा हो गई है और लगातार भूकंप के झटके चिंता का विषय बन हुए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक तुर्की में अब तक 11 हजार इमारतों को नुकसान पहुंचा है. 

यह भी पढ़ें: Valentine week 2023: आप भी वैलेंटाइन वीक को लेकर हैं कंफ्यूज तो यहां जानें सही क्रम और हर दिन का प्लान

(For more news apart from Turkey and Syria earthquake updates in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news