Himachal: जानें क्यों हिमाचल के मुख्यमंत्री के लिए फिलहाल बंद हुई हेलीकॉप्टर सेवा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1749002

Himachal: जानें क्यों हिमाचल के मुख्यमंत्री के लिए फिलहाल बंद हुई हेलीकॉप्टर सेवा

Sukhvinder sukhu Helicopter News: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं फिलहाल बंद कर दी गई हैं. जानें इसके पीछे की पूरी वजह.

Himachal: जानें क्यों हिमाचल के मुख्यमंत्री के लिए फिलहाल बंद हुई हेलीकॉप्टर सेवा

Sukhvinder sukhu Helicopter News: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं फिलहाल बंद कर दी गई हैं. जिसके कारण सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू को मंगलवार को अचानक दिल्ली के लिए जुब्बड़हट्टी से नियमित फ्लाइट में बैठकर जाना पड़ा. 

Amrish Puri Birthday: देखें मुगेम्बो खुश हुआ..जैसे शानदार डायलॉग बोलने वाले अमरीश पुरी की बेस्ट मूवी के फोटो

ऐसे में हर कोई सोच रहा है कि सीएम के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं क्यों बंद कर दी गई. इस खबर में हम आपको बताएंगे क्या है इसके पीछे की वजह. बता दें, प्रदेश में अभी नया हेलिकॉप्टर आया नहीं है और पुराने की लीज 1 जून को खत्म हो चुकी है. वहीं, नया हेलिकॉप्टर लेने के लिए 15 जून को फिर से टेंडर लगाए गए हैं, जो 1 जुलाई को खुलेंगे. जिसके बाद ही ये तय होगा कि नया हेलिकॉप्टर कब तक आएगा. 

Vinayaka Chaturthi 2023: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी पर गणेश जी की घर पर ऐसे करें पूजा

बता दें, राज्य सरकार ने 1 जून से हेलिकॉप्टर की सेवाओं को बंद रखा है.  ऐसा होने से इस महीने हेलिकॉप्टर पर एक भी पैसा खर्च नहीं हुआ है. जिसकी वजह से सामान्य प्रशासन विभाग की बचत भी हुई है. 

जानकारी के लिए बता दें, मंगलवार शाम सात बजे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. इस दौरान सीएम सुक्खू और मलिकार्जुन खरगे के बीच कई संगठनात्मक मुद्दों को लेकर चर्चा हुई. वहीं ये मुलाकात मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर भी ये बैठक अहम मानी गई. 

Mausam: हिमाचल के कई शहरों में हुई इमाझम बारिश, 30 जून तक येलो अलर्ट

बता दें, हिमाचल मंत्रिमंडल में तीन पद खाली पड़े हैं.  इन पदों के दावेदारों की सूची लंबी है. जिसे लेकर सीएम सुक्खू दिल्ली पहुंचे है. ऐसे में अगर आला कमान मंत्रिमंडल विस्तार को अनुमति प्रदान करता है, तो खाली पड़े मंत्रियों के 3 पदों को भरने का रास्ता साफ हो सकता है. 

Trending news