खेत में बिजली के तार गिरने से बर्बाद हुई गेहूं की फसल, पीड़ित किसान ने सरकार से लगाई गुहार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2230340

खेत में बिजली के तार गिरने से बर्बाद हुई गेहूं की फसल, पीड़ित किसान ने सरकार से लगाई गुहार

Himachal Pradesh News: नूरपुर विधानसभा के गांव नेरा में बीते दिन अचानक बिजली के तार एक खेत में गिए गए. इस दौरान गहूं की फसल जल गई. पीड़ित किसान ने सरकार से गुहार लगाई है कि उनका जो भी नुकसान हुआ है उन्हें उसका मुआवजा दिए जाए. 

 

खेत में बिजली के तार गिरने से बर्बाद हुई गेहूं की फसल, पीड़ित किसान ने सरकार से लगाई गुहार

भूषण शर्मा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश में नूरपुर विधानसभा के गांव नेरा में बीती रात एक खेत में अचानक बिजली की तार गिर गई. इस दौरान गेहूं की फसल जल गई. गनीमत यह रही कि लोहारपुरा पंचायत के प्रधान कृष्ण हीर ने इस आग को देख लिया और गांववसियों ने मिलकर इस आग पर काबू पा लिया, जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया. 

लोहारपुरा पंचायत प्रधान व नेरा वासी कृष्ण हीर ने बताया कि बीते दिन अचानक बिजली की लाइन टूट जाने से तार नीचे गिर गई. कृष्ण हीर ने बताया कि उन्हें लाइनमैन ने बताया था कि इन तारों के बीच कोई तार फंसी होगी, जिसकी वजह से तार टूटी है. कृष्ण हीर ने बताया कि उन्होंने देखा कि खेत में आग लगी हुई है. 

ये भी पढ़ें- साइबेरिया पंछी की तरह हैं केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर- अनीश अहमद

इसके बाद उन्होंने और गांव वासियों ने मिलकर आग पर काबू पाया. उन्होंने कहा कि अगर सभी लोग मिलकर यहां नहीं आते तो हजारों हेक्टेयर में खड़ी पकी हुई फसल जल जाती. कृष्ण हीर ने कहा कि मेरा सरकार से निवेदन है कि ये गरीब लोग हैं. हर चीज में महंगाई हो रही है. इनके नुकसान का मुआवजा दिया जाए.

सुषमा देवी ने कहा कि हमारी फसल बिजली की तार टूट जाने से जल गई है. प्रधान, गांववासियों और यहां मजदूरी कर रहे लोगों ने आग बुझा दी. नहीं तो सारी फसल जल जाती. हमारी सरकार से यही गुजारिश है कि हमें हमारे नुकसान का मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढ़ें- हिमाचल की बेटी शव्या ने बताया 500 में से 490 अंक प्राप्त करने का फॉर्मूला

परमजीत कौर ने बताया कि उनकी गेहूं की फसल पक चुकी थी और काटने के लिए तैयार थी. खेत में बिजली की तारें जा रही हैं जो शॉट होकर नीचे गिर गईं, जिसके कारण उनकी फसल में आग लग गई. हालांकि मौके पर मौजूद प्रधान, गांववासियों और वहां काम कर रहे मजदूरों ने मिलकर पानी डाल कर आग को बुझा दिया, लेकिन काफी हद तक उनकी फसल जल गई. उन्होंने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा है कि जो भी हमारा नुकसान हुआ है उसका उन्हें मुआवजा दिया जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news