Whatsapp: व्हाट्सएप पर पर्सनल मैसेज आसानी से कर सकेंगे Hide, अब कोई नहीं देख सकेगा आपका चैट
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1699438

Whatsapp: व्हाट्सएप पर पर्सनल मैसेज आसानी से कर सकेंगे Hide, अब कोई नहीं देख सकेगा आपका चैट

Whatsapp Update: व्हाट्सएप ने सोमवार को एक नया "चैट लॉक" फीचर (Chat Lock feature) लाया है. जिसके बाद लोगों में काफी खुशी देखी गई. जानें क्या है व्हाट्सएप पर नया अपडेट. 

Whatsapp: व्हाट्सएप पर पर्सनल मैसेज आसानी से कर सकेंगे Hide, अब कोई नहीं देख सकेगा आपका चैट

Whatsapp Chat Lock: व्हाट्सएप का इस्तेमाल आज के समय में हर कोई करता है. व्हाट्सएप एक ऐसा एप है, जिसे काफी आसानी से हर एक शख्स इस्तेमाल कर लेता है. वहीं व्हाट्सएप पर प्राइवेसी भी हमेशा से एक बड़ी विषय रही है. ऐसे में अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं हैं. 

Sara Ali Khan at Cannes 2023: कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर ब्राइडल लुक में नजर आईं सारा अली खान

बता दें,  व्हाट्सएप ने सोमवार को एक नया "चैट लॉक" फीचर (Chat Lock feature) लाया है. जिसके बाद लोगों में काफी खुशी देखी गई. क्योंकि आर्काइव का ऑपशन तो काफी समय से मौजूद है, लेकिन उसमें भी कुछ कमियां हैं जिसकी वजह से प्राइवेट चैट्रस को दूसरों से छुपाने में दिक्कत होती है. 

Nushrat Bharucha Birthday: नुसरत भरूचा के लिए आसान नहीं था टीवी से बड़े पर्दे तक का सफर

ये है व्हाट्सएप का नया अपडेट
व्हाट्सएप के इस नए फीचर में आपकी चैट को लॉक करने की सुविधा (WhatsApp new feature)है, जो उस थ्रेड को इनबॉक्स से बाहर ले जाता है और इसे अपने फोल्डर के पीछे रख देता है.  जिसे केवल डिवाइस पासवर्ड या फिंगरप्रिंट की तरह बायोमेट्रिक से ही ओपन किया जा सकता है. 

आपको बता दें, चैट को लॉक करने के बाद नॉटिफिकेशन में मैसेज का कंटेंट भी अपने आप छिप जाएगा. वन-टू-वन या ग्रुप चैट के नाम को दबाकर और लॉक ऑपशन चुनकर आप उस चैट को लॉक कर सकते हैं. इसके बाद वो चैट वहां से गायब हो जाएगी. वहीं फिर चैट तक पहुंचने के लिए  अपको फोन का पासवर्ड या बायोमेट्रिक यूज कर ...स्क्रीन को नीचे लाना होगा. इसक बाद आपका चैट ओपन हो जाएगा. 

वहीं, इस नए फीचर पर कंपनी ने एक ब्लॉग में लिखा- हमें लगता है कि यह सुविधा उन लोगों के लिए बहुत अच्छी होगी. जिन्हें अपना फोन बार-बार अपनी फैमिली को देना पड़ता है या अगर कोई आपका फोन पकड़े हुए है और तभी वो स्पेशल चैट ऊपर आ जाती है. 

हम जानते ही है कि भले ही व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन देता है, लेकिन अगर किसी ने आपका फोन ले लिया है और चैट्स तक उसकी पहुंच है तो ये फीचर किसी काम का नहीं रहेगा.  ऐसी स्थिति में एडिशनल सिक्योरिटी चाहिए होती है जो "चैट लॉक" फीचर देगा. बता दें, यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों फोन पर मिलेगा. 

Trending news