Ganesh ji Puja: बुधवार के दिन करें ये जरूरी काम, नौकरी और करियर में मिलेगी तरक्की!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1442992

Ganesh ji Puja: बुधवार के दिन करें ये जरूरी काम, नौकरी और करियर में मिलेगी तरक्की!

Wednessday Totke: बुधवार के दिन आपको भगवान गणेश जी के मंदिर में जाना चाहिए और उन्हें दूर्वा, लाल फूल और मोदक अर्पित करना चाहिए. 

Ganesh ji Puja: बुधवार के दिन करें ये जरूरी काम, नौकरी और करियर में मिलेगी तरक्की!

Wednessday Tips: बुधवार का दिन गणेश दी को समर्पित है. मान्यता है कि इस विधि-विधान से भगवान गणपति की पूजा करने से भक्त की सभी परेशानियां दूर होती हैं और मनोकामना पूर्ण होती है. इसलिए गणेश जी को हम सभी विघ्नहर्ता करके भी पुकारते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी परेशानी से गुजर रहे हैं, तो आपको बुधवार के दिन भगवान की पूजा करनी चाहिए. आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कुछ आसान उपाय से कैसे आप अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. 

सारा अली खान से अपने रिश्ते पर क्रिकेटर शुभमन गिल ने आखिर कह दी अपने दिल की बात

1. बुधवार के दिन आपको भगवान गणेश जी के मंदिर में जाना चाहिए और उन्हें दूर्वा, लाल फूल और मोदक अर्पित करना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं और जातकों की सभी मनोकामना पूर्ण करते हैं. 

IPL 2023 Retention List: IPL 2023 में कई प्लेयर्स की हुई छुट्टी, पंजाब किंग्स से बाहर हुए ये खिलाड़ी

2. वहीं अगर आप लंबे समय से नौकरी में नुकसान झेल रहे हैं या तरक्की नहीं मिल रही है, तो बुधवार के दिन आप व्रत रखें और बुध ग्रह के बीज मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि ऐसा करने से बुध मजबूत होता है और आपके तरक्की के रास्ते खुलते हैं. 

3. इसके अलावा आप अगर आर्थिक और शारीरिक कष्टों से छुटकारा पाने चाहते हैं, तो आपको भगवान गणेश जी के साथ मां दुर्गा की भी पूजा करनी चाहिए. यह काफी फलदायक होता है. साथ ही इस दिन आपको गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए. ऐसा करने से आपको शारीरिक कष्टों से मुक्ति मिलती है. 

4. वहीं, मानसिक तनाव से गुजर रहे लोगों को बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करते समय शमी के पत्ते अर्पित करना चाहिए. इससे आपके दुख दूर होंगे.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news