Weather News: दिल्ली एनसीआर ही नहीं हिमाचल में भी बदला मौसम का मिजाज, सुहावना हुआ मनाली का नजारा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1591286

Weather News: दिल्ली एनसीआर ही नहीं हिमाचल में भी बदला मौसम का मिजाज, सुहावना हुआ मनाली का नजारा

Weather Update News: मंगलवार को दिल्ली एनसीआर में हल्की बूंदा-बांदी हुई, जिसके बाद यहां का मौसम एक बार फिर ठंड़ा हो गया है. इस बीच न सिर्फ दिल्ली बल्कि हिमाचल में भी मौसम का मिजाज बदल गया है.  

Weather News: दिल्ली एनसीआर ही नहीं हिमाचल में भी बदला मौसम का मिजाज, सुहावना हुआ मनाली का नजारा

Himachal Weahter Update: मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है. दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सो में आज सुबह से ही मौसम ठंड़ा (Weather update) हो गया है. हालांकि दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहावना हो गया है, लेकिन मौसम के बदले मिजाज ने लोगों को स्वेटर पहनने को मजबूर कर दिया है. देखा जाए तो बीते दिन हुई बूंदा-बांदी के बाद लोगों को फरवरी माह से ही शुरू हुई गर्मी से राहत भी मिली है.      

हिमाचल में हो रही बर्फबारी
एक ओर जहां दिल्ली एनसीआर में मौसम का रुख बदला हुआ नजर आ रहा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी मौसम का अंदाज बदल गया है. यहां कई इलाकों में खूब बर्फबारी हो रही है. प्रदेश की खूबसूरत पर्यटन नगरी मनाली के अटल-टनल के पास बर्फ की मोटी परत बिछ गई है. बीते 2 दिन से यहां रोजाना हल्की-हल्की बर्फबारी हो रही है. ऐसे में यहां आने वाले पर्यटक भी इस बर्फबारी का खूब लुत्फ उठा रहे हैं. 

Health tips: बिना दवा खाएं इन घरेलू नुस्खों से पा सकते हैं मधुमेह और बीपी की समस्या से छुटकारा

हालांकि राज्य के निचले इलाकों में बरसात न होने से तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. अभी से ही यहां का मौसम गर्माने लगा है. बिलासपुर में 28 फरवरी तक अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि मार्च के अंत से ही यहां के लोगों को गर्मी का सितम झेलना पड़ेगा. वहीं, अगर मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कुछ हिस्सों में आने वाले कुछ दिनों के लिए मौसम खराब रहने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग की ओर से कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान और आसमानी बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: बिलासपुर एम्स में तेजी से की जा रही डॉक्टर्स और नर्स की भर्तियां

हिमाचल में 4 मार्च तक खराब रहेगा मौसम  
पहाड़ों की रानी शिमला में मंगलवार को अधिकतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया था. बीते दिन खड़ापत्थर, कुफरी और नारकंडा में बर्फबारी देखी गई. शिमला में स्नोफॉल के साथ हल्की बारिश का भी दौर जारी है जबकि कुछ हिस्सों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग के अनुसार यहां 4 मार्च तक मौसम खराब रह सकता है.  

WATCH LIVE TV

Trending news