Viksit Bharat Sankalp Yatra: आज नाहन पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इस यात्रा का मकसद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2002263

Viksit Bharat Sankalp Yatra: आज नाहन पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इस यात्रा का मकसद

Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल का कार्यकाल पूरा होने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा आज नाहन विधानसभा क्षेत्र की रामा धौंण पहुंची. यह यात्रा अभी तक 119 पचायतों में पहुंच चुकी. 

 

Viksit Bharat Sankalp Yatra: आज नाहन पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इस यात्रा का मकसद

नाहन/देवेंद्र वर्मा: हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में विकसित भारत का संकल्प यात्रा लगातार जारी है. यह यात्रा आज नाहन विधानसभा क्षेत्र की रामा धौंण पहुंची. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल विशेष रूप से मौजूद रहे. ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लोगों को केंद्र सरकार से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई.

क्यों निकाली जा रही विकसित भारत यात्रा 
मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि विकसित राष्ट्र को बनाने की दिशा में जो संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया है उसी के रूप में यह विकसित भारत यात्रा निकाली जा रही है. उन्होंने कहा कि आज गरीब कल्याण योजनाओं से पिछले साढ़े 9 साल में ही देश का नक्शा बदलता दिखाई दिया है.

गरीब कल्याण की दिशा में सक्षम कदम हैं ये कार्य 
उन्होंने कहा कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देना, 20 लाख से ज्यादा घरों में स्वच्छ पानी पहुंचाना, 11 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनाकर स्वच्छ भारत अभियान को मजबूत करना और साढ़े 3 करोड़ गरीबों को पक्के घर उपलब्ध करवाना, यह गरीब कल्याण की दिशा में बेहद सक्षम कदम है.

ये भी पढें- Himachal News: हिमाचल में व्यवस्था परिवर्तन का एक साल रहा बेमिसाल- जगत सिंह नेगी

स्वास्थ्य की दृष्टि से मददगार साबित हुई आयुष्मान योजना
डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि स्वास्थ्य की दृष्टि से आयुष्मान योजना मददगार साबित हुई है, जिससे 5 लाख रुपये में प्रत्येक परिवार का स्वास्थ्य बीमा हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा में कवर किया गया है. यह विकसित भारत की दिशा में बड़ा संकल्प है. 

ये भी पढें- आज ऊना पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इसका उद्देश्य

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल का कार्यकाल पूरा होने को लेकर केंद्र सरकार द्वारा देशभर में मोदी सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्य व विकास योजनाओं को लेकर पीएम मोदी की विकसित भारत रथ यात्रा का वाहन चलाया जा रहा है. यह वाहन हिमाचल प्रदेश के हर जिले और हर गांव में पहुंच रहा है. इसी क्रम में सिरमौर जिला में 30 नवंबर को शुरू हुई विकसित भारत संकल्प यात्रा लगातार जारी है और अभी तक यह यात्रा 119 पंचायत तक पहुंच चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news