Himachal Pradesh News: 2047 तक महाशक्ति बनकर उभरेगा भारत, PM ने लिया है विकसित भारत का संकल्प: राजीव बिंदल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2052362

Himachal Pradesh News: 2047 तक महाशक्ति बनकर उभरेगा भारत, PM ने लिया है विकसित भारत का संकल्प: राजीव बिंदल

Viksit Bharat Sankalp Yatra: देशभर में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही है 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' नाहन पहुंची. इस दौरान हिमाचल प्रदेश के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश को केंद्र सरकार से बड़ी मदद मिली है.  

Himachal Pradesh News: 2047 तक महाशक्ति बनकर उभरेगा भारत, PM ने लिया है विकसित भारत का संकल्प: राजीव बिंदल

देवेंद्र वर्मा/नाहन: देश के अलग-अलग राज्यों में चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा नाहन पहुंची. इस यात्रा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल विशेष रूप से मौजूद रहे. इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने कार्यक्रम में पहुंचकर केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी हासिल की.

केंद्र सरकार के कार्यकाल में विकास की ओर बढ़ रहा देश- डॉ. राजीव बिंदल
इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के कुशल कार्यकाल में 13 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं. इतना ही नहीं केंद्र सरकार के कार्यकाल में देश लगातार विकास की ओर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत देश भर में करीब 3 करोड़ नए घरों का निर्माण किया गया है, साथ ही 20 लाख से अधिक पेयजल कनेक्शन केंद्र सरकार के सहयोग से लगे हैं.  

ये भी पढ़ें- Himachal सरकार के सहयोग से ऊना में तीन युवाओं ने स्थापित किया टफंड ग्लास उद्योग

केंद्र सरकार से प्रदेश सरकार को मिली बड़ी मदद- डॉ. राजीव बिंदल
राजीव बिंदल ने कहा कि केंद्र सरकार की 'जनधन योजना' के तहत 48 करोड़ लोगों के जन-धन खाते खोले गए. साथ ही करीब 9 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 6-6 हजार की सालाना राशि भी डाली गई. राजीव बिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को भी लगातार केंद्र की तरफ से मदद मिलती रही है. केंद्र सरकार ने बड़ी टनल प्रदेश को दी है, जिसमे रोहतांग टनल मुख्य रूप से शामिल है. उन्होंने यह भी कहा कि करीब 42 हजार करोड़ के राष्ट्रीय राजमार्ग प्रदेश को केंद्र की तरफ से मिले हैं. आपदा के दौरान भी हिमाचल को केंद्र सरकार की तरफ से बड़ी मदद दी गई. उन्होंने कहा कि 2047 तक भारत महाशक्ति बनकर उभरेग. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के पूर्व DGP संजय कुंडू व एसपी शालिनी अग्निहोत्री की बढ़ी मुश्किलें

क्या है 'विकसित भारत संकल्प यात्रा'
यह 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही है, जिसके माध्यम से केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. इसके साथ ही लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं के कैलेंडर और पर्चे भी दिए जा रहे हैं ताकि जिन लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाया है और जिन्हें सरकार की योजनाओं के बारे में नहीं पता है वे इसके बारे में जानकर इन जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ले सकें.

WATCH LIVE TV

Trending news