Viksit Bharat Sankalp Yatra: बिलासपुर सदर उपमंडल पहुंची भारत संकल्प यात्रा, लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति किया जागरूक
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh2001127

Viksit Bharat Sankalp Yatra: बिलासपुर सदर उपमंडल पहुंची भारत संकल्प यात्रा, लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति किया जागरूक

Viksit Bharat Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा ने बिलासपुर जिला की विभिन्न पंचायतों में पहुंचकर लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं व साढ़े नौ वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी दी. इस दौरान विधायक त्रिलोक जम्वाल ने मोदी सरकार की कई योजनाओं के बारे में बताया. 

 

Viksit Bharat Sankalp Yatra: बिलासपुर सदर उपमंडल पहुंची भारत संकल्प यात्रा, लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति किया जागरूक

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही केंद्र सरकार के साढ़े नौ वर्षों के कार्यकाल के दौरान कई तरह की कल्याणकारी योजनाएं चलाई गईं, जिनका लोगों को लाभ भी मिला रहा है, वहीं इन सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के मकसद से विकसित भारत संकल्प यात्रा देशभर में चलाई जा रही है. 

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला में भी भारत संकल्प यात्रा पंचायतों में जाकर केंद्र की मोदी सरकार के विकास कार्यों व विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने का काम कर रही है. आज विकसित भारत संकल्प यात्रा ने बिलासपुर सदर उपमंडल के तहत ऑयल व बामटा पंचायत के लोगों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें- Kangra का यह किसान पॉलीहाउस में बेमौसमी सब्जियां उगाकर कमा रहा लाखों रुपये

साथ ही झंडूता उपमंडल के तहत मलांगन व बलोह, घुमारवीं उपमंडल के तहत भपराल व सलाओं उपरली और नैनादेवी उपमंडल के तहत तरसुह व ग्वालथाई पंचायत के ग्रामीणों को केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक किया. इसके अलावा बिलासपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के पंचायत घर बामटा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान विधायक त्रिलोक जम्वाल मुख्य रूप से पहुंचे, जहां उन्होंने स्थानीय लोगों को केंद्र सरकार द्वारा बिलासपुर को दी गईं सौगातों के संबंध में जानकारी दी. 

त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि साल 2014 में केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद बिलासपुर को कई बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं, जिनमें मुख्य रूप से कोठीपुरा में एम्स अस्पताल निर्माण, बंदला की धार में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, किरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग व भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन निर्माण से बिलासपुर जिला का चहुमुखी विकास हुआ है और विकसित भारत संकल्प यात्रा को सही मायने में पूरा किया है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में पूरा होने जा रहा CM Sukhu का एक साल, जानें क्या कहती है सरकार

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को फ्री गैस कनेक्शन देने से लेकर हर घर नल पहुंचाने व 5 लाख रुपये तक फ्री हेल्थ कवर योजना, गरीब तबके के लोगों को फ्री राशन सुविधा देना, पीएम आवास योजना के तहत घर बना कर देना जैसी महत्वकांक्षी योजनाओं का लाभ जन-जन को मिला है. इन सभी विषयों को लेकर स्थानीय लोगों और लाभार्थियों के साथ खुलकर चर्चा हुई है. विकास की इस चर्चा में सभी लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग भी लिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news