Himachal News: उत्तराखंड के CM धामी से विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह ने की मुलाकात, आपदा को लेकर हुई चर्चा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2372996

Himachal News: उत्तराखंड के CM धामी से विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह ने की मुलाकात, आपदा को लेकर हुई चर्चा

Himachal News Today: बुधवार को उत्तराखंड के सीएम धामी से हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मुलाकात की. 

Himachal News: उत्तराखंड के CM धामी से विक्रमादित्य और प्रतिभा सिंह ने की मुलाकात, आपदा को लेकर हुई चर्चा

Pushkar Singh Dhami News: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बुधवार को देहरादून में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. यह मुलाकात सीएम हाउस में हुई. जिसकी फोटो सीएम धामी ने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर की. 

बताया जा रहा है कि मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने सीएम धामी से सीमावर्ती क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण एवं दोनों राज्यों में आई आपदा को लेकर बातचीत की. 
सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, शासकीय आवास पर हिमाचल प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह एवं उनकी माताजी पूर्व लोकसभा सांसद प्रतिभा सिंह ने भेंट की. 

इसके साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर भी पोस्ट किया.  उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में लिखा, विनेश, आपकी विजय यात्रा स्वर्णिम है. पेरिस ओलंपिक-2024 में आपके शानदार प्रदर्शन से प्रत्येक भारतीय गौरवांवित है. आज की घटना हम सभी लिए दु:खद है, लेकिन हमें पूर्ण विश्वास है कि आप पुनः नई मजबूती और ऊर्जा के साथ भारत की यश पताका संपूर्ण विश्व में फहराएंगी. हमें आप पर गर्व है.

जानकारी के लिए बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण कई इलाके आपदा से प्रभावित हैं. भूस्खलन, नदियों के उफान पर होने और सड़कें ध्वस्त होने के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त है. राष्ट्रीय राजमार्गों पर भी भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है. आपदा प्रभावित क्षेत्रों में सरकार के निर्देश पर राहत-बचाव कार्य तेज कर दिए गए हैं. 

सीएम धामी ने भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे. साथ ही सरकार लोगों से अपील कर रही है कि वह सुरक्षित स्थानों पर रहें और सरकार के निर्देशों का पालन करें. नदीं, पहाड़ों पर अभी सफर करने से बचे. उन्होंने रुद्रप्रयाग जनपद के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में हवाई निरीक्षण भी किया था. इसके बाद सीएम ने आपदा की वजह से क्षतिग्रस्त मार्गों और पुलों को ठीक करने हेतु किए जा रहे कार्यों की भी जानकारी ली थी.

रिपोर्ट- आईएएनएस, नई दिल्ली

Trending news