Una News: ऊना वनमंडल के तहत 6 फरवरी को होगी वनमित्र भर्ती, जानें इससे जुड़ी पूरी डिटेल
Advertisement

Una News: ऊना वनमंडल के तहत 6 फरवरी को होगी वनमित्र भर्ती, जानें इससे जुड़ी पूरी डिटेल

Una News in Hindi: ऊना वनमंडल के तहत 6 फरवरी को वनमित्र भर्ती होगी. 66 वीटों के तहत 66 वनमित्रों की होगी भर्ती 

Una News: ऊना वनमंडल के तहत 6 फरवरी को होगी वनमित्र भर्ती, जानें इससे जुड़ी पूरी डिटेल

Una News: ऊना जिला में वनमित्रों की भर्ती प्रक्रिया जारी है वनमित्र भर्ती के लिए अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता का टेस्ट मंगलवार 6 फरवरी को आयोजित होगा. यह जानकारी वन मंडलाधिकारी सुशील राणा ने दी.  उन्होंने बताया कि ऊना वनमंडल के तहत 66 वीटों के तहत 66 वनमित्रों को भर्ती किया जाएगा. 

AIIMS Bilaspur: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने एम्स बिलासपुर में कैथ लैब का ऑनलाइन किया उद्घाटन

उन्होंने बताया कि वनमित्र के लिए आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि 30 दिसम्बर निर्धारित की गई थी. उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि तक 2 हज़ार 498 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 109 आवेदन पत्र अस्वीकृत किए गए. वहीं, 6 फरवरी को 2 हज़ार 389 योग्य अभ्यर्थी वनमित्र भर्ती प्रक्रिया में भाग लेंगे. 

सुशील राणा ने बताया कि वनमित्रों की भर्ती के लिए जिला में दो स्थानों को चयनित किया गया हैं. उन्होंने बताया कि ऊना, बंगाणा, रामगढ़ रेंज के अभ्यार्थियों के लिए पुराना होशियारपुर रोड़ पर शिव शंकर कोल्ड स्टोर से घालूवाल पुल तथा अम्ब व भरवाईं रेंज के अभ्यार्थियों हेतू नजदीक रावमापा बेहड़ जस्वां (पंजोआ से बडूही) में भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी. 

वनमित्र भर्ती में पुरूष वर्ग की शारीरिक दक्षता जांच में हाईट व चेस्ट का माप व 5 हज़ार मीटर दौड़ आयोजित होगी. इसके अतिरिक्त महिला वर्ग के लिए 15 सौ मीटर दौड़ व हाईट मापी जाएगी.  उन्होंने सभी अभ्यार्थियों से 6 फरवरी को निर्धारित वनमित्र भर्ती स्थल पर प्रातः 7 बजे उपस्थित होने का आग्रह किया है. 

मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 115 व 116 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए आदेश जारी किए हैं कि 6 फरवरी को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक पुराना होशियारपुर रोड, शिव शंकर कोल्ड स्टोर से लेकर घालूवाल पुल तक बंद रहेगा.  उन्होंने बताया कि यह आदेश वनमित्र भर्ती के मध्यनज़र जारी किए गए हैं ताकि पुरूष व महिला वर्ग की 5000/1500 मीटर की रनिंग करवाई जा सके. 

Trending news