अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बस करें ये काम, बड़े-बड़े फेस पैक इसके आगे हैं फेल!
Advertisement

अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बस करें ये काम, बड़े-बड़े फेस पैक इसके आगे हैं फेल!

Ghee Benefits: घी में एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं. यह हमारे चेहरे के लिए काफी फाएदेमंद होते है. हर किसी को अपने चेहरे को निखारने के लिए घी का यूज जरूर करना चाहिए. 

अपने चेहरे पर ग्लो लाने के लिए बस करें ये काम, बड़े-बड़े फेस पैक इसके आगे हैं फेल!

Ghee Benefits: हमारे देश में घी का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. अधिकतर लोग घी खाने के काफी ज्यादा शौकीन होते हैं, लेकिन क्या आपको पता है खाने को स्वादिष्ट और पोषण से भरपूर बनाने के साथ-साथ घी हमारे चेहरे के लिए भी काफी बेहतरीन होती है. आप इसे अपने चेहरे पर हर दिन लगा सकते हैं. 

 Friday: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करें ये काम, वरना आपकी एक गलती आपको कर सकती है कंगाल!

हम सभी अपने खाने जैसे दाल-बाटी, रोटी, चावल आदि चीजों में घी जरूर से डालकर खाते हैं. घी डालने से खाने का स्वाद दोगुना हो जाता है. हम इसे सब्जी बनाने के लिए भी यूज करते हैं. वहीं कुछ लोग घी को अपने बालों को कोमल बनाने के लिए इसे बाल में भी अप्लाई करते हैं. ऐसा करने से बाल घने और मुलायम बनते हैं, लेकिन घी आपके खाने और बालों के साथ चेहरे पर भी निखार ला सकता है.   

बता दें, घी (Ghee) में ऐसे पोषक होते हैं, जो आपके चेहरे को मुलायम बनाने के साथ-साथ अशुद्धियां भी दूर करते हैं. जैसे दाग-धब्बे, पिंपल्स (Pimples) और डार्क सर्कल्स आदि. घी में विटामिन ए, डी, ई और के सहित कई भरपूर पोषण होते हैं. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड्स की भी अच्छी मात्रा पाई जाती है. ऐसे में इसे लगाने के बाद आपको किसा फेसपैक और क्रीम की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

रिलायंस Jio ने लुधियाना सहित 4 शहरों में किया 5G सर्विस का शुभारंभ, मिलेगा अनलिमिटेड डेटा!

घी में एंटी-ऑक्सीडेंट्स भी पाए जाते हैं. यह हमारे चेहरे के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. विटामिन से भरपूर घी अपने एंटी-एजिंग गुणों के चलते झुर्रियों को कम करने में काफी मदद करती  है. अगर चेहरे पर खुजली हो तब भी आप घी लगा सकते हैं. रूखी-सूखी त्वचा को नमी देने में भी घी का असरदार होता है. वहीं,  होठों पर भी घी लगाते हैं, तो ये कटे-फटे जगहों को भरता है और उन्हें कोमल बनाता है. इसके साथ ही आंखों के नीचे पड़े काले घेरों (Dark Circles) को दूर करने के लिए भी आप रात के समय रोजाना घी लगा सकते हैं. घी लगाने से आपके चेहरे से मुंहासे भी हट जाते हैं.  

बता दें, आप बेसन में घी को मिलाकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. फिर 15 मिनट बाद आप साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें. इसके अलावा आप केसर और घी को भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर कमाल की चमक आएगी. वहीं आप हल्दी और घी को भी मिलाकर अपने चेहरे पर 15 से 20 मिनट के लिए रखे. फिर चेहरे को साफ कर लें. 

Watch Live

Trending news