Himachal News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1834981

Himachal News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

Anurag Thakur News: सोमवार को केंद्रीय सूचना प्रसारण अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. 

Himachal News: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सुजानपुर के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

Anurag Thakur News: हमीरपुर के सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे केंद्रीय सूचना प्रसारण अनुराग ठाकुर ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और लोगों से मुलाकात कर बारिश से हुए नुकसान का भी जायजा लिया.  इस मौके पर सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतिम छोर पर खैरी पंचायत में हुए नुकसान का भी अनुराग ठाकुर ने जनता से जायजा लिया और लोगों को हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया. 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जहां-जहां बारिश से नुकसान हुआ है.  वहां का दौरा किया जा रहा है और अब हमीरपुर जिला की सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में भी दौरा कर सिथति का जायजा लिया गया है.  उन्होंने बताया कि बारिश से सड़कों का नाम निशान तक नहीं रहा है और घरों को भी बहुत नुकसान पहुंचा है. 

अगर जल्द ही कुछ नहीं किया गया तो और ज्यादा नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा कि 350 मकान ऐसे हैं. जिनके ऊपर खतरा मंडराया हुआ है और उन्हें फोरी राहत देने की आवश्यकता है. अनुराग ठाकुर ने कहा इतनी बड़ी त्रासदी में 2 हजार और 4,000 से काम नहीं चलेगा. 

उन्होंने कहा कि प्रशासन अपनी ओर से प्रयास कर रहा है, लेकिन और ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता है. कई ऐसी जगह हैं जहां पिछले 12 दिनों से बिजली आपूर्ति भी बहाल नहीं हो पाई है. जिससे समस्या गहराती जा रही है. 

मुख्यमंत्री सुक्खू के हिमाचल के सांसदों के द्वारा संसद में हिमाचल की स्थिति को न रखने के बयानों पर पलटवार करते हुए अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि हमें किसी को सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है क्योंकि करोना काल में भी भाजपा ने पूरे प्रदेश में मदद की थी और अब तक स्थिति में भी केंद्र सरकार भरपूर मदद कर रही है. 

अनुराग ने कहा कि समय राजनीति करने का समय नहीं है और अपने सांसदों पर प्रहार करने के लिए दूसरों के कंधों का सहारा नहीं लेना चाहिए. हिमाचल में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश में पढ़ने-लिखे की कमी है क्योंकि राष्ट्रीय आपदा के लिए वर्ष 2008 में खुद स्वयं कांग्रेस ने नियम बनाए थे.  उन्होंने कहा कि भविष्य में जो भी मदद हिमाचल को चाहिए वह अवश्य पूरी की जाएगी. 

Trending news