जॉर्जिया के नाम पर कबूतर बाजी में फंसा ऊना का आशीष, पत्नी ने टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2291967

जॉर्जिया के नाम पर कबूतर बाजी में फंसा ऊना का आशीष, पत्नी ने टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Una News: जॉर्जिया के नाम पर कबूतर बाजी में ऊना के रेंसरी का आशीष फंसा. वहीं, गुस्साए परिजनों ने चंडीगढ़ धर्मशाला हाईवे मैहतपुर में जाम लगाया. 

जॉर्जिया के नाम पर कबूतर बाजी में फंसा ऊना का आशीष, पत्नी ने टूर एंड ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

Una News: विदेश में रोजगार पाने के लिए जॉर्जिया जाने के नाम पर कबूतर बाजी में ऊना जिला के आशीष कुमार पुत्र बिशनदास फंसा. ऐसे में परिजनों का आरोप है कि मैहतपुर के एक एजेंट द्वारा विदेश भेजने के नाम पर उनके साथ 5 लाख की ठगी  की है. कबूतरबाजी का शिकार हुए आशीष कुमार की पत्नी रजनी देवी ने पुलिस को एक शिकायत पत्र सौंपा है, जिसमें उसने बताया कि विदेश जाने के नाम पर मैहतपुर के एजेंट जो कि आई बॉस टूर एंड ट्रैवल नाम से ट्रैवल एजेंसी चलता है.

जो सुमित और, अश्विनी द्वारा जॉर्जिया भेजने के नाम पर उनसे अलग-अलग किस्तों में पांच लाख रुपये लिए है, मगर आशीष कुमार को जॉर्जिया भेजने की बजाय पहले थाईलैंड फिर उसके बाद म्यांमार भेजा गया है. वहां पर उसके साथ काम के नाम पर बिना पैसे दिए मारपीट की जा रही है‌. 

पीड़ित की पत्नी का आरोप है कि उसके पति को गलत ढंग से विदेश भेजा गया है. वहां रोजगार के नाम पर वहां असामाजिक तत्वों के चुंगल में कई और लोग फंसे हुए हैं, जिनके साथ काम के नाम पर मारपीट की जाती है‌. परिजनों ने विदेश से आशीष कुमार द्वारा भेजा गया व मारपीट किया हुआ एक वीडियो जिसमें वह चोटिल दिखाई दे रहा है. 

वह वीडियो दिखाते हुए पत्नी ने आरोप लगाया है कि मेरे पति के साथ वहां काफी मारपीट की जा रही है. जिस संदर्भ में उसने पुलिस थाना को भी सूचित किया है. इससे पहले मैहतपुर के एर्जेंट समेत अश्विनी पर पैसे लेकर जॉर्जिया भेजने का आरोप लगाया गया है. जिस संदर्भ में गुस्साए पीड़ित के परिजनों व रिश्तेदारों द्वारा धर्मशाला चंडीगढ़ मार्ग पर मुख्य बाजार मैहतपुर सड़क पर करीब एक घंटे से भी ज्यादा समय जाम लगाया गया है. 

इस जाम में महर्षि वाल्मीकि गुरु रविदास यूथ महासभा हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष अमित वाल्मीकी पीड़ित की पत्नी रजनी देवी समेत करीब दो दर्जन लोगों द्वारा सड़क पर चक्का जाम किया गया. उन्होंने जिला प्रशासन को चेताया कि अगर एजेंट को हिरासत में नहीं लिया गया तो 15 जून को वह जिला मुख्यालय ऊना में रोष प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम करेंगे. परिजनों ने आरोपी अर्जेंट के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुए उसे जल्द ही हिरासत में लेने की बात कही है. 

गुस्साए परिजनों द्वारा करीब एक घंटे तक में बाजार मैहतपुर में सड़क पर जाम लगाए रखने के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन की ओर से प्रोबाशनल एएसपी सुरेंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे. उन्होंने पीड़ित के परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए जाम को मौके पर खुलवाकर यातायात को सुचारु किया.  उन्होंने थाना प्रभारी मैहतपुर को आदेश दिया है कि आरोपी एर्जेंट के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाए. उन्होंने  यह भी विश्वास दिया कि एर्जेंट के जांच की जाएगी की वह अधिकृत है या नहीं. 

रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना

Trending news