Tomato Price: हिमाचल के सोलन में 4200 रुपए प्रति कैरेट बिका टमाटर! किसानों में खुशी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1803772

Tomato Price: हिमाचल के सोलन में 4200 रुपए प्रति कैरेट बिका टमाटर! किसानों में खुशी

Himachal Tomato Rate: हिमाचल प्रदेश के सोलन सब्जी मंडी में आज टमाटर 4,000 से 4,200 रुपए प्रति कैरेट बिका. ऐसे में किसान खुश नजर आएं. 

Tomato Price: हिमाचल के सोलन में 4200 रुपए प्रति कैरेट बिका टमाटर! किसानों में खुशी

Himachal Tomato Price: बीते एक महीने से हर कोई टमाटर के बढ़ते दामों से परेशान है. टमाटर के आसमान छूते दाम ने हर किसी का बजट बिगाड़ दिया है.  इतना ही नहीं टमाटर के बिना खाने का स्वाद भी चला गया है. लोग बहुत मजबूरी में ही टमाटर खरीद रहे हैं. 

Himachal Apple: हिमाचल प्रदेश में किसान नाले में बहा रहे सेब! जानें क्या है पूरा मामला

देश के हर कोने में टमाटर के बढ़ते दाम ने लोगों को परेशान कर दिया है. वहीं हिमाचल के सोलन में भी टमाटर के दाम आसमान पर हैं. बता दें,  सोलन सब्जी मंडी में आज टमाटर 4,000 से 4,200 रुपए प्रति कैरेट बिका. ऐसे में किसानों के चेहरे खिल गए हैं. वहीं यहां पर ये कहने में कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी कि सोलन में टमाटर ने किसानों को लखपति बना दिया है. 

जुलाई के महीने में टमाटर किसानों के लिए लाल सोना बना हुआ है. टमाटर के बढ़ते दामों ने जहां किसानों को खुशी दी.वहीं ये आम जनता के लिए जेब पर भारी पड़ा. किसान इस बार टमाटर बेच कर काफी कमा लिए, जिससे वो काफी खुश हैं. हालांकि इस बार टमाटर की फसल कम है. बावजूद इसके किसानों को उनकी मेहनत का पूरा फल मिल रहा है.  बता दें, किसानों के पिछले कई सालों के टमाटर की फसल से हुए नुकसान की भरपाई इस साल पूरी हो गई है. 

Himachal News: रंजन शर्मा, बिपिन चंद्र नेगी, राकेश कैंथला बने हिमाचल हाईकोर्ट के नए जज, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

सोलन के किसानों के लिए टमाटर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे दिन लेकर आया है.  वहीं सोलन सब्जी मंडी के दुकानदारों ने कहा की किसानों का बढ़िया टमाटर आज चार हजार से बायालिसो रुपए प्रति कैरेट बिका.  उन्होंने कहा कि आने वाला 1 महीना भी किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक हो सकता है.  उन्होंने किसानों से कहा कि बागवान मार्केट में बढ़िया टमाटर लाएं और अच्छे टमाटर का रेट पाएं. 

Trending news