Tomato Rate: टमाटर के दामों में आया भारी उछाल, 80 से 120 रुपये किलो बिक रहा टमाटर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1755296

Tomato Rate: टमाटर के दामों में आया भारी उछाल, 80 से 120 रुपये किलो बिक रहा टमाटर

Tomato rate Hike: टमाटर के दामों भारी उछाल देखने को मिली है. बता दें, मार्केट में 80 से लेकर 100 रुपये किलो टमाटर बिक रहे हैं. जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

Tomato Rate: टमाटर के दामों में आया भारी उछाल, 80 से 120 रुपये किलो बिक रहा टमाटर

Tomato rate Hike: हर घर में इस्तेमाल होने वाली सब्जी टमाटर (Tamatar Price)  इस वक्त काफी महंगी हो चुकी है. ऐसे में इसका सीधा असर जनता पर पड़ रहा है. लोगों में टमाटर को लेकर दिक्कत देखी गई क्योंकि पहले तो मार्केट में टमाटर नहीं. दूसरा टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. 

Monsoon: बरसात के मौसम में खुद का ऐसे रखें ध्यान, वरना बिगड़ सकती है तबीयत!

बता दें, गर्मी के कारण पिछले सप्ताह देश के अनेक हिस्सों में टमाटर की दाम दोगुनी हो गई है. बजार में टमाटर की कीमत 80-120 रूपये प्रति किलो हो गई है. वहीं टमाटर का थोक भाव 30 से 35 रूपये प्रति किलो से बढ़कर 65-70 रूपये प्रति किलो हो गया है. ऐसे में लोग टमाटर नहीं खरीदने पर मजबूर हो गए हैं. 

Cloves Benefits: पुरुषों के लिए चमत्कारी है लौंग! दिन में बस करें एक लौंग का सेवन, मिलेंगे फायदे

एक महीने पहले की बात करें, तो तमाम राज्यों में 10-20 रुपये किलो में टमाटर मिल जा रहे थे, लेकिन एकाएक टमाटर के दामों में उछाल आ गया है.  जानकारी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में 80 से 100 रुपए प्रति किलो में टमाटर बिक रहा है. वहीं, उत्तर प्रदेश में भी 80 से 100 रुपए, मध्य प्रदेश 80 से लेकर 120 रुपए, जबकि  राजस्थान में 90 से 110 रुपए और पंजाब में 60 से 80 रुपए में बिक रहे हैं. 

Aadhaar Pan Link: 30 जून से पहले पैन को आधार कार्ड से कर लें लिंक,नहीं तो लगेगी पेनल्टी!

वहीं, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सोलन जिला (Solan)  के नदी पार क्षेत्रों में टमाटर की फसल तैयार हो गई है. सब्जी मंडी में भी स्थानीय टमाटर ने दस्तक दे दी है.  सोमवार को सब्जी मंडी सोलन में करीब 200 क्रेट पहुंची हैं. 

Trending news