Tomato Benefits: चेहरे से धाग-धब्बों को दूर करने के लिए बस करें ये काम, चमकेगी स्किन!
Advertisement

Tomato Benefits: चेहरे से धाग-धब्बों को दूर करने के लिए बस करें ये काम, चमकेगी स्किन!

Dark Spots Treatment at Home: डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए आप अपने चेहरे पर रोज टमाटर लगाए.  

Tomato Benefits: चेहरे से धाग-धब्बों को दूर करने के लिए बस करें ये काम, चमकेगी स्किन!

Tomato Benefits For Skin: गर्मियों के मौसम में हमारे चेहरे पर धूल, धूप और पसीने से काफी समस्याएं होने लगती हैं. वहीं अक्सर देखा गया है कि स्किन पर दाने निकल जाते हैं. जिससे डार्क स्पॉट भी हो जाते हैं. जिसे हटाना काफी मुश्किल होता है. हालांकि त्वचा पर दाग-धब्बे होने के कई कारण हो सकते हैं. इसमें हार्मोनल चेंजेस और बढ़ती उम्र जैसे कई कारण शामिल हैं. 

Mouni Roy: बिकनी पहन मौनी रॉय ने दिखाया अपना फिगर, देखें फोटो

वहीं, डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए लोग बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं, लेकिन आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर पर ही अपने चेहरे से  इन काले-धब्बों को दूर कर सकते हैं. 

बता दें, टमाटर डार्क स्पॉट्स को दूर करने में मदद करता है. डार्क स्पॉट्स दूर करने के लिए टमाटर का इस्तेमाल आप कई तरीकों से कर सकते हैं. 

Weather Update: हिमाचल में मौसम ने जून में तोड़ा रिकॉर्ड, जून में पड़ रही भयंकर ठंड

1. आप सबसे पहले एक टमाटर लें. इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. इसे अच्छे से मैश कर लें. इसे स्किन पर उंगलियों से लगाएं और करीब 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें. अब आप साफ पानी से इसे साफ कर लें. 

2. वहीं, एक टमाटर को काटकर अच्छे से मैश कर लें. अब टमाटर के पल्प में एक चम्मच शहद मिलाएं और चेहरे पर अच्छे से लगा लें. इसके 10 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें.  ऐसा करने से आपकी स्किन काफी सही हो जाएगी. 

3.  आप चाहे तो टमाटर और नींबू के रस को एक कटोरी में निकाल लें. फिर इसे अच्छे से मिलाकर स्किन की कुछ देर तक मसाज करें. ये आप हफ्ते में दो बार कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. जी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता.)

Trending news