पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर केरल से भारत भ्रमण पर साइकिल से निकला शख्स, पहुंचा हिमाचल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1912268

पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर केरल से भारत भ्रमण पर साइकिल से निकला शख्स, पहुंचा हिमाचल

Bilaspur Latest News: पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के मक़सद से केरल के अभिषेक कुमार साइकिल पर निकले भारत भ्रमण पर तो 06 महीने में 08 राज्यों का भ्रमण कर चुके हैं. 

पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर केरल से भारत भ्रमण पर साइकिल से निकला शख्स, पहुंचा हिमाचल

Bilaspur News: कहते हैं कि अगर हौसले बुलंद हो तो कठिन से कठिन कार्य भी आसान हो जाता है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है केरल के युवा अभिषेक कुमार ने जिसने मन में कुछ नया करने की ठान ली और निकल पड़ा अपनी साइकिल पर भारत भ्रमण के लिए. 

अभिषेक की इस यात्रा का लक्ष्य प्राकृतिक व पर्यावरण के विषय में देश के युवाओं को जागरूक करने और पृथ्वी को सुरक्षित करने के लिए पानी को बचाने व पेड़ ना काटने की अपील करते हुए पर्यावरण को नुकसान से बचाना है. 

वहीं पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभिषेक ने साइकिल पर तिरंगा बांधकर अपने डॉग चार्ली को साइकिल की पेटी में रखकर एक लंबी यात्रा पर निकल पड़ा है और बीते 06 माह में 08 राज्यों का भ्रमण भी पूरा कर चुका है. वहीं अभिषेक का कहना है कि वह प्रकृति और जानवरों से बहुत प्रेम करता है और हर साल पर्यावरण को हो रहे नुकसान व जानवरों के साथ अभद्रता के खिलाफ ही उसने साइकिल पर भारत भ्रमण कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण व जानवरों से प्रेम करने का संदेश देने का निर्णय लिया है.

वहीं, अभिषेक ने बताया कि उसने अपनी यात्रा केरल से शुरू की थी जो कि कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, श्रीनगर, लेह से होती हुई हिमाचल आ पहुंची है. साथ ही अभिषेक का कहना है कि प्रकृति को बचाना और पर्यावरण को संरक्षित करने के प्रति देश की जनता को जागरूक करना उनकी यात्रा का प्रमुख उद्देश्य है. जिसे वह जल्द ही साकार करेंगे और इस यात्रा के जरिये जन-जन को पर्यावरण को बचाने के लिए आगे आने की अपील लगातार करते रहेंगे ताकि आपदा से होने वाले नुकसान व तबाही से बचा जा सके और अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाकर ग्लोबलवार्मिंग से होने वाले नुकसान को कम किया जा सके.

Trending news