Himachal Pradesh News: खड्डों में नहाने वालों पर कांगड़ा पुलिस की टीम नजर रखेगी नजर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2313475

Himachal Pradesh News: खड्डों में नहाने वालों पर कांगड़ा पुलिस की टीम नजर रखेगी नजर

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिश होनी शुरू हो गई है. बीते दिन जहां उत्तर भारत के कई हिस्सो में बारिश हुई, वहीं हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला. मौसम ठंड़ा होने के साथ यहां खड्डों में पानी का बहाव तेज हो गया, जिसे देखते हुए कांगड़ा पुलिस की एक टीम का गठन किया गया. 

 

पुरानी तस्वीर

विपन कुमार/धर्मशाला: मॉनसून की शुरुआत के साथ ही कांगड़ा पुलिस की टीम ने खड्डों में नहाने वालों पर नजर रखना शुरू कर दिया है. पर्यटकों की सुरक्षा व एहतियात के तौर पर कांगड़ा पुलिस की ओर से टीम का गठन किया गया है जो ऐसे क्षेत्रों में पेट्रोलिंग कर रही जहां खड्डों में लोगों की ज्यादा भीड़ रहती है. पहाड़ों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और निचले क्षेत्रों में धूप होने के चलते खड्डों में पानी का बहाव बढ़ने से पर्यटक फंस जाते हैं. पिछले कुछ समय में भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. 

वहीं, पर्यटक व स्थानीय लोग खड्डों में नहाने जाने के साथ ही वहां शराब आदि का सेवन भी कर रहे हैं, जिसकी शिकायतें भी पुलिस के पास पहुंची हैं. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए कांगड़ा पुलिस ने टीम का गठन किया है. टीम ने वीरवार को खनियारा और आसपास के क्षेत्रों का दौरा किया था. 

Weather News: हिमाचल प्रदेश में बारिश का अलर्ट, दिल्ली NCR में भी हो सकती है बरसात
 
गौरतलब है कि बीते काफी समय से निचले मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी पड़ रही है. ऐसे में इस गर्मी से निजात पाने के लिए भारी संख्या में पर्यटक धर्मशाला-मैक्लोडगंज पहुंच रहे हैं. पर्यटकों को पहाड़ों की ज्यादा जानकारी न होने के कारण वे अपने परिवारों के साथ पहाड़ों से निकल रहे खड्डों में नहाने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन बरसात के मौसम में पहाड़ों पर एकदम से मौसम बदलने और तेज बारिश के चलते खड्डों में पानी का बहाव भी तेज हो जाता है.

अब बरसात का मौसम भी शुरू हो चुका है. इसी को देखते हुए पुलिस ने भी ऐसे स्थानों पर नजर रखने के लिए टीम का गठन किया है. एसपी कांगड़ा शालिनी अग्रिहोत्री ने कहा कि खड्डों में नहाने और वहां पर शराब पीने की शिकायतें बहुत मिल रही थीं. इस पर नजर रखने के लिए टीम का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि बरसात में लोगों को भी खड्डों-नालों से दूर रहना चाहिए, क्योंकि पहाड़ों पर बारिश होने के कारण पानी का बहाव तेज हो जाता है जिसमें लोग फंस भी जाते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news