Loksabah Chunav 2024 के लिए Uttarakhand में हो रहे मतदान को देखते हुए सिरमौर में निकाला गया फ्लैग मार्च
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2211319

Loksabah Chunav 2024 के लिए Uttarakhand में हो रहे मतदान को देखते हुए सिरमौर में निकाला गया फ्लैग मार्च

Loksabah Chunav 2024: हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तरखण्ड़ में आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान हो रहा है. चुनाव के मद्देनजर सिरमौर जिला के 19 इंटर स्टेट बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. साथ ही मतदान से पहले यहां फ्लैग मार्च निकाला गया.  

 

Loksabah Chunav 2024 के लिए Uttarakhand में हो रहे मतदान को देखते हुए सिरमौर में निकाला गया फ्लैग मार्च

देवेंद्र वर्मा/नाहन: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में आज हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में मतदान हो रहा है. मतदान से पहले उत्तराखण्ड राज्य से सटे सीमावर्ती सिरमौर जिला के पांवटा साहिब में केंद्रीय सुरक्षा बलों व स्थानीय पुलिस जवानों द्वारा देर शाम फ्लैग मार्च निकाला गया. गोविंद घाट बेरियर से शुरू हुआ यह फ्लैग मार्च देवीनगर, विश्वकर्मा चौक, बांगरण चौक व मुख्य बाजार से होते हुए डीएसपी कार्यालय तक पहुंचा.

जिला सिरमौर में क्यों निकाला गया फ्लैग मार्च
मीडिया से बातचीत करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर योगेश रोल्टा ने बताया कि यह फ्लैग मार्च पहले चरण में होने जा रहे मतदान के मद्देनजर निकाला गया. उन्होंने कहा कि यह प्लैग मार्च लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने और शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील के लिए निकाला गया.

ये भी पढ़ें- Himachal में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव के लिए किसके नाम पर लगेगी मुहर

जिला के 19 इंटर स्टेट बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
एक सवाल के जवाब में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार, जिला के 19 इंटर स्टेट बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. साथ ही इन इलाकों में पैदल जाने वाले रास्तों पर भी पुलिस की नजर बनी हुई है ताकि किसी भी तरीके की कोई संदेश गतिविधि ना हो.

ये भी पढ़ें- डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री की बेटी आस्था ने चुनाव लड़ने से किया मना, दी ये वजह

देश के इन राज्यों में आज हो रहा मतदान
गौरतलब है कि आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण में देश के अलग-अलग 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान हो रहा है. बता दें, पहले चरण में राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महराष्ट्र, मेघायल, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, सिक्किम, नगालैंड, असम, अरुणाचल प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार, लक्षद्वीप, पुद्दुचेरी, जम्मू और कश्मीर में मतदान किया जा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news