Shrikhand Mahadev Yatra: रेड अलर्ट के बीच दो दिन के लिए स्थगित हुई श्रीखंड महादेव यात्रा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1771369

Shrikhand Mahadev Yatra: रेड अलर्ट के बीच दो दिन के लिए स्थगित हुई श्रीखंड महादेव यात्रा

Shrikhand Mahadev Yatra: श्रीखंड महादेव यात्रा 9 व 10 जुलाई यानी दो दिन के लिए स्थगित कर दी गई है. जानें पूरी डिटेल

Shrikhand Mahadev Yatra: रेड अलर्ट के बीच दो दिन के लिए स्थगित हुई श्रीखंड महादेव यात्रा

Shrikhand Mahadev Yatra: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Weather) में मौसम के बिगड़े मिजाज और मौसम के रेड (Himachal Red Alert) दो दिन के अलर्ट को देखते हुए उपायुक्त कुल्लू एवं श्रीखंड महादेव यात्रा ट्रस्ट के अध्यक्ष आशुतोष गर्ग ने श्रीखंड महादेव यात्रा को 9 और 10 जुलाई 2023 यानी की दो दिन के लिए स्थगित कर दिया है. 

Kalashtami 2023: कल है सावन माह की कालाष्टमी, जानें बाबा काल भैरव की पूजा विधि

यह निर्णय मौसम विभाग (IMD, Shimla) द्वारा जारी भारी बारिश के अलर्ट (Rain in Himachal Pradesh)  व पार्वती बाग से आगे रास्ते के क्षतिग्रस्त हो जाने के चलते लिया गया है. ऐसे में DC कुल्लू ने जानकारी दी, कि अटल बिहारी वाजपेई पर्वतारोहण एवं सबद्ध खेल संस्थान मनाली के दल द्वारा रास्ते की मरम्मत का कार्य आरंभ कर दिया गया है. 

उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से जो 9 व 10 जुलाई को यात्रा पर जाने के इच्छुक हैं उनसे आग्रह किया वे आगामी सूचना तक अपनी यात्रा स्थगित करें. उन्होंने कहा कि यात्रा के प्रथम बेस सेंटर सिंहगाड पहले से ही श्रद्धालु भारी भीड़ हैं.

Shimla Landslide: शिमला में झमाझम बारिश ने मचाई तबाही, देखते-देखते टूट गई सड़क

ऐसे में कोई भी व्यक्ति जाऊं गांव से आगे न जाएं और अपना सहयोग दें.  उन्होंने कहा कि यात्रा को 11 जुलाई से पुनः आरम्भ करने का निर्णय मौसम की स्थिति व पार्वती बाग से आगे रास्ते के मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद लिया जाएगा. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें, श्रीखंड महादेव यात्रा शुक्रवार 7 जुलाई से शुरू हुई है.  18,570 फीट ऊंचाई पर स्थित श्रीखंड महादेव के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को कई ग्लेशियर पार करने होते हैं. वहीं,  दो दिन में 32 किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई चढ़ने के बाद महादेव के दर्शन होते हैं. ऐसे में हिमाचल में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते यात्रा रोकनी पड़ रही है. बता दें, अब तक यात्रा के लिए 5,000 श्रद्धालुओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाया है. 

Trending news