इस शख्स पर है महादेव की कृपा, सांप के काटने पर भी नहीं पड़ी कभी डॉक्टर की जरूरत!
Advertisement

इस शख्स पर है महादेव की कृपा, सांप के काटने पर भी नहीं पड़ी कभी डॉक्टर की जरूरत!

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से चौंका देने वाली खबर सामने आई. आप इसे चमत्कार भी कह सकते हैं, लेकिन आज के इस खबर में जो आप आगे पढ़ने वाले है वो सुनकर सही में आप झटका खा सकते हैं.

इस शख्स पर है महादेव की कृपा, सांप के काटने पर भी नहीं पड़ी कभी डॉक्टर की जरूरत!

Dangerous Snake: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से चौंका देने वाली खबर सामने आई. आप इसे चमत्कार भी कह सकते हैं, लेकिन आज के इस खबर में जो आप आगे पढ़ने वाले है वो सुनकर सही में आप झटका खा सकते हैं. दरअसल, कुल्लू के रहने वाला शख्स सोनू ठाकुर कई सालों से सांपो को पकड़कर कई जिंदगियां बचाता है,जिसमें उसे खुद कई बार सांपने काटा है, लेकिन उसे कभी कोई दिक्कत नहीं हुई. 

Himachal Crime: हिमाचल में नए साल की शुरुआत में 11 हत्या और 1,500 से अधिक आपरिधक मामले हुए दर्ज

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, भुंतर के स्थानीय दुकानदार निका सिंह ने बताया कि हमारे भुंतर शहर में सोनू ठाकुर पिछले 10-12 साल से जहरीले सांप को पकड़कर कई जिंदगियां बचा चुका है. सोनू ठाकुर सांपों से ऐसे खेलते है जैसे मानों कोई खिलौना हो.

बता दें, कुल्लू जिले के सोनू सांपों को रेस्क्यू करते हैं. जब भी कहीं सांप निकलता है, तो उन्हें बुलावा आता है और वह सांप को रेस्क्यू करने के बाद जंगल में छोड़ देते हैं. दरअसल, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू के रहने वाले सोनू ठाकुर को बचपन से ही सांपों को पकड़ने का शौक है. सोनू ठाकुर अब तक 906 सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ चुके हैं.

बता दें,  सोनू ठाकुर ना तो कोई चीज का इस्तेमाल करते हैं और ना कोई जादू-मंतर. बस अपने हाथों से सांपों को पकड़ते हैं और फिर जंगल में छोड़ आते हैं. लगातार पिछले 12 साल से वो सांपों को रेस्क्यू कर रहे हैं.

बीतचीत में सोनू ने बताया कि उन पर महादेव की असीम कृपा है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें 50 से अधिक बार सांप काट चुके हैं, लेकिन उन्हें कुछ नहीं हुआ. इतना ही नहीं, एक दिन में उन्हें 12 बार सांप ने काटा था. वह सांप के काटने के बाद कभी डॉक्टर के पास नहीं गए और पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं. 

इसके अलावा सोनू घायल सांपों का इलाज भी करते हैं. जिसके लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिले हैं. बता दें, सोनू ठाकुर के सोशल मीडिया फेसबुक, यूटयूब,इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लाखों फॉलोअर्स हैं. सोनू कहते हैं कि जब भी कुल्लू-मंडी के दुकान, घर या गोदाम में सांप मिलने की सूचना मिलती है तो तुंरत वहां पर पहुंचकर सांप को रेस्‍क्‍यू करते हैं.

Watch Live

Trending news