Shimla Landslide: शिमला में एक फिर लैंडस्लाइड से बुरा हाल! 1 सेकेंड में ढह गया मकान, 1 की मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1826557

Shimla Landslide: शिमला में एक फिर लैंडस्लाइड से बुरा हाल! 1 सेकेंड में ढह गया मकान, 1 की मौत

Shimla Latest News: हिमाचल के शिमला में भूस्खलन के कारण कई घर ढह गए हैं. वहीं, इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई.

Shimla Landslide: शिमला में एक फिर लैंडस्लाइड से बुरा हाल! 1 सेकेंड में ढह गया मकान, 1 की मौत

Shimla Weather Update: हिमाचल प्रदेश में मानसून जमकर कहर बरपा रहा है. हिमाचल प्रदेश में मानसून जमकर कहर बरपा रहा है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से आम जन-जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, बुधवार शाम शिमला में एक फिर से तबाही का मंजर देखने को मिला. शिमला में कृष्णानगर इलाके में पहाड़ी ढह गई. जिसमें कई सारे मकान ढह गए. वहीं एक शख्स की मौत की खबर सामने आई है. वहीं लैंडस्लाइड का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देख आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे. 

इस दुखद घटना पर सीएम सुक्खू ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज शिमला के लालपानी में भूस्खलन प्रभावित स्थल का दौरा किया. हमारा प्रदेश  एक कठिन समय से गुज़र रहा है और यह हमारे लिए परीक्षा की घड़ी है. पिछले कुछ दिनों में हमे कभी न भूलने वाले जख्म मिले है इस कठिन समय में प्रदेश सरकार हर प्रभावित परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है और सभी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान करेंगे. 

वहीं, जानकारी मिलते ही हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू शिमला के कृष्णानगर इलाके में पहुंचे. साथ ही वहां की स्थिति का जायजा लिया. साथ ही कहा कि अभी रेस्क्यू का काम चल रहा है. पूरी जानकारी कुछ समय बाद ही सामने आ पाएगी. 

इसके साथ ही शिमला के एसपी संजीव गांधी कहते हैं, "हमारा प्राथमिक ध्यान अधिक से अधिक लोगों को बचाने पर है.  अब तक एक मौत की सूचना मिली है. सभी एजेंसियां ​​लोगों को बचाने के लिए काम कर रही हैं.  लगभग 10-15 घरों को खाली कर सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है.  संपत्ति का नुकसान हुआ है.  अभी तक पता नहीं चल पाया है कि इस हादसे कौन-कौन फंसा है. 

राजधानी शिमला में तबाही थमने का नाम नहीं ले रही है. शिमला के लालपानी इलाके में पेड़ गिरने से स्लॉटर हाउस और अन्य इमारतें चपेट में आ गई. देखते ही देखते यह इमारत धराशाई हो गई.

वहीं, डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने भी इसपर दुख वयक्त किया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, शिमला के लालपानी में पेड़ गिरने के कारण हुए हादसे की सूचना अत्यंत दुःखद है. ईश्वर से सभी के सकुशल होने की कामना करते हैं. 

Trending news