Landslide In Shimla: भारी बारिश के बाद शिमला-धर्मशाला नेशनल हाइवे 103 नम्होल बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1822848

Landslide In Shimla: भारी बारिश के बाद शिमला-धर्मशाला नेशनल हाइवे 103 नम्होल बंद

Landslide In Himachal Pradesh News: शिमला-धर्मशाला नेशनल हाईवे 103 स्थित बिलासपुर जिला के नम्होल के दगसेच मंदिर के पास भारी भूस्खलन हो गया. भारी बरसात के चलते पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आने से दो से तीन घर, एक गौशाला व तीन से चार वाहन भी प्रभावित हुए हैं. 

 

Landslide In Shimla: भारी बारिश के बाद शिमला-धर्मशाला नेशनल हाइवे 103 नम्होल बंद

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है. लगातार हो रही बारिश के बाद कई जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं. आज सुबह धर्मशाला नेशनल हाईवे 103 स्थित बिलासपुर जिला के नम्होल के पास दगसेच मंदिर के पास भारी भूस्खलन हो गया. इस दौरान पहाड़ से काफी मात्रा में मलबा गिरने से तीन घर, एक गौशाला व चार वाहन मलबे की चपेट में आ गए. 

शिमला-धर्मशाला नेशनल हाइवे 103 नम्होल बंद
भूस्खलन की सूचना मिलते ही लोग अपने घरों से बाहर आ गए. वहीं, सड़क किनारे खड़े वाहन भूस्खलन की चपेट में आ गए. हालांकि इस हादसे में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. फिलहाल पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई हैं और हालत का जायजा ले रहे हैं. वहीं भूस्खलन के बाद शिमला-धर्मशाला नेशनल हाइवे 103 नम्होल बंद हो गया है. इसके साथ ही ग्राम पंचायत दयोथ के गांव समरी में भी लैंडस्लाइड के बाद से 4 मकानों पर खतरा बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में अभी नहीं थमेगा बारिश का कहर, इन जिलों में बादल फटने की संभावना

चंडीगढ़-मनाली हाईवे भी हुआ बंद
वहीं, लगातार हो रही इस बारिश के चलते कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं. बारिश के कारण चलते नदी, नाले उफान पर हैं. अलग-अलग क्षेत्रों में लैंडस्लाइड हो रहे हैं, जिसकी वजह से कई सड़कें भी बंद हैं. प्रदेश में शुक्रवार से हो रही बारिश के बाद चंडीगढ़-मनाली हाईवे मंडी के 6 मील के पास लैंडस्लाइड हो गया. इसके बाद 9 मील के पास भी लैंडस्लाइड हो गया. 

कालका-शिमला हाईवे भी यातायात के लिए पूरी तरह बंद
लैंडस्लाइड के बाद यहां लगातार भारी पत्थर गिर रहे हैं. इस खतरे को देखते हुए चंडीगढ़-मनाली हाईवे बंद कर दिया गया है. वहीं, शिमला के कालका-शिमला हाईवे पर भी बीती रात शोघी-तारादेवी के बीच लैंडस्लाइड हो गया, जिसके बाद से यह भी बंद है.  

WATCH LIVE TV

Trending news