Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, दूर होंगी सभी परेशानियां!
Advertisement

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, दूर होंगी सभी परेशानियां!

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव के पूजा के साथ-साथ कुछ उपाय भी करने चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहती है. 

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, दूर होंगी सभी परेशानियां!

Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म में हफ्ते का हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित है. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन लोग शनिदेव की पूजा करते हैं.शनिवार के दिन शनिदेव के पूजा का विशेष महत्व है. ऐसे में आपको इस दिन शनिदेव के पूजा के साथ-साथ कुछ उपाय भी करने चाहिए. ऐसा करने से शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहती है. साथ ही आपके सोर दोष भी दूर हो जाते हैं. 

पोस्ट ऑफिस की इस योजना का जरूर उठाएं लाभ, छोटी बजत के साथ मिलेंगे लाखों रुपये

1. अगर आपके कारोबार में लगातार घाटा हो रहा है, तो शनिवार के दिन आपको शनि मंदिर में जाकर सरसों का तेल चढ़ाना चाहिए. साथ ही शनिदेव के मंत्र का जाप करना चाहिए. 

2. शनिवार के दिन आपको पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करनी चाहिए. परिक्रमा करते वक्त आपको शनिदेव का ध्यान करना चाहिए.  ऐसा करने से शनिदेव जल्द ही प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाओं को भी पूर्ण करते हैं. 

नवरात्रि में आप भी करना चाहते हैं माता वैष्णों देवी के दर्शन, तो IRCTC के इस स्पेशल ट्रेन में टिकट करें बुक

3. वहीं, शादी और वैवाहिक जीवन में आपको किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है. या पति-पत्नी के बीच में लगातार झगड़े हो रहे हैं, तो आपको शनिवार के दिन एक लोटे में पानी भरकर उसमें काले तिल डालकर पीपल के पेड़ के जड़ में चढ़ाना चाहिए. इससे आपकी सारी समस्याएं धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी. 

4. मान्यताओं  के अनुसार, शनिदेव की पूजा कभी भी खड़े होकर नहीं करनी चाहिए. साथ ही पूजा के समय शनिदेव की आंखों में नहीं देखना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि शनि देव को श्राप मिला था कि वह जिसे भी देखेंगे, उसका साथ बुरा हो सकता है. 

5. शनिदेव को खुश करने के लिए आपको शनिवार के दिन तिल, गुड़ या खिचड़ी का भोग लगाना चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी.  

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news