Shani Amavasya 2022: शनि अमावस्या पर करें ये 5 काम, बदल जाएगी आपकी किस्मत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1321970

Shani Amavasya 2022: शनि अमावस्या पर करें ये 5 काम, बदल जाएगी आपकी किस्मत

Shani Amavasya 2022: 27 अगस्त यानी कि आज शनिश्र्चरी अमावस्या है. आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि शनिवार के दिन आपको क्या करना चाहिए, जिससे शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहे. 

Shani Amavasya 2022: शनि अमावस्या पर करें ये 5 काम, बदल जाएगी आपकी किस्मत

Shani Amavasya 2022: 27 अगस्त यानी कि आज शनिश्र्चरी अमावस्या है. यह इस साल का आखिरी शनिश्र्चरी अमावस्या है. इस दिन कई सारे शुभ योग बन रहे हैं. शास्त्रों के अनुसार, शनिदेव न्याय के देवता हैं. वह हर किसी के कर्मों के अनुसार व्यक्ति को फल देते हैं. शनिवार के दिन भक्त इनकी विशेष पूजा करते हैं. शनि देव की पूजा करने से इंसान के सभी कष्ट दूर होते हैं. साथ ही उसके जीवन से सारी बाधाएं भी दूर रहती हैं. 

Heart Attack: आप भी बदले ले अपनी ये आदतें, दिल के खतरे से रहेंगे दूर!

शनिश्र्चरी अमावस्या के विशेष दिन पर आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि शनिवार के दिन आपको क्या करना चाहिए, जिससे शनिदेव की कृपा आप पर बनी रहे. 

1. आज आपको काली गाय की पूजा करनी चाहिए. गाय को आठ बूंदी के लड्डू खिलाएं और सात बार उसकी परिक्रमा करें. ऐसा करने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

2. इस दिन आपको काली उड़द की दाल को काले कपड़े में बांधकर अपने सिर के पास रखकर सोना चाहिए और दूसरे दिन इसे सुनसान जगह पर या मिट्टी में गाड़ देना चाहिए. ऐसा करने से शनि की ढैय्या व साढ़ेसाती का असर कम होता है. 

Hartalika Teej 2022: हरतालिका तीज पर ऐसे करें मां पार्वती और महादेव की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त

3. इस दिन आपको पीपल के पेड़ के पास जल चढ़ाना चाहिए. इसके बाद दीपक जलाकर पेड़ के सात फेरे लेने चाहिए. ऐसा करने से जीवन में समृद्धि आती है. 

4. शनिदेव की कृपा पाने के लिए आपको अमावस्या पर नवग्रह मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करनी चाहिए. इसके बाद शनि चालीसा और शनि मंत्रों का जप करें. इसके बाद शनिदेव पर काले तिल, तेल और नीले रंग के फूल अर्पिच करें.

5. आज के दिन एक कांसे की कटोरी में सरसों का तेल और सिक्का डालकर उसमें अपनी परछाई देखें और फिर किसी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को दान करें. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

 

Trending news