Saturday Tips: शनिवार के दिन शनि देव को ऐसे करें प्रसन्न, करें ये उपाय
Advertisement

Saturday Tips: शनिवार के दिन शनि देव को ऐसे करें प्रसन्न, करें ये उपाय

Satuday Totke: शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए करे ये कुछ जरूरी उपाय. 

Saturday Tips: शनिवार के दिन शनि देव को ऐसे करें प्रसन्न, करें ये उपाय

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का भगवान शनिदेव को समर्पित है. इस दिन लोग विधि-विधान से शनि देव की पूजा करते हैं. इससे शनि देव अति प्रसन्न होते हैं. मान्यताओं के मुताबिक, शनिदेव को कलियुग का न्यायाधिकारी कहा जाता है. शनि देव को कर्म फल रुप के नाम से जाना जाता है. इसलिए हर कोई चाहता है कि शनि देव को प्रसन्न रखा जाए. ऐसे में इस खबर में आपके लिए लेकर आए हैं. कुछ ऐसे उपाय जिसे आपको हर शनिवार को करना चाहिए.  ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और अपनी कृपा बनाते हैं.  

 विक्की कौशल, भूमि और कियारा की नई फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' 16 दिसंबर को OTT पर होगी रिलीज

1.  शनिवार के दिन आपको पीपल के पेड़ से बिना कटे-फटे 11 पत्ते लेकर उसकी माला पहनना चाहिए और शनि के मंदिर में जाकर शनि देव को अर्पित करना चाहिए. 

2. वहीं आपको शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करनी चाहिए. साथ ही रक्षा सूत के धागे को पीपल के पेड़ पर सात बार लपेटना चाहिए. परिक्रमा करते वक्त मन में आप शनिदेव का ध्यान रखें. 

3.  अपने दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए आप थोड़ा सा काला तिल लेकर शनिदेव को चढ़ाएं. साथ ही दीये में सरसों का तेल रखकर उसमें तिल डालकर घर के बाहर जला कर रख दें. 

Drishyam 2 की स्क्रीनिंग पर एक दूसरे को Kiss करते हुए नजर आए ये कपल, वीडियो वायरल

4. इसके अलावा आप शनिवार के दिन काला कोयला लेकर उसे बहते हुए जल में प्रवाहित करें और शनिदेव का ध्यान करें. इससे आपको नौकरी में बाधा नहीं आएंगी. 

5. शनिवार को सुंदरकांड का पाठ सर्वश्रेष्ठ फल प्रदान करता है. इस दिन आपको हनुमान जी की भी पूजा करने से शनिदेव की कृपा मिलती है. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news