Nahan News: नाहन में BJP पर गरजे उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, कहा- राज्य को कर्ज में डुबोया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1892992

Nahan News: नाहन में BJP पर गरजे उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, कहा- राज्य को कर्ज में डुबोया

Nahan News in Hindi: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान शुक्रवार को नाहन में कहा कि BJP सरकार ने हिमाचल को कर्ज में डुबोया है. साथ ही पूर्व सरकार ने चुनावी समय में सैंकडों संस्थान खोले हैं.  

Nahan News: नाहन में BJP पर गरजे उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, कहा- राज्य को कर्ज में डुबोया

Nahan News: उद्योग एवं संसदीय कार्य मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने गुरुवार को शाम जिला सिरमौर के सराहां में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की.  कार्यक्रम में सांसद सुरेश कश्यप व स्थानीय भाजपा विधायक रीना कश्यप ने भी मौजूद रही. 

अपने संबोधन में हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि क्षेत्रवासियों को मेले की बधाई दी और कहा कि मेले व त्योहार हमारी पहाड़ी संस्कृति के परिचायक है. साथ ही उन्होंने मेले के सफल आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन को बधाई भी दी. अपने संबोधन में मंत्री हर्षवर्धन चौहान यह भी कहा कि भाजपा की पूर्व सरकार ने चुनावी समय में राजनीतिक आधार पर बिना बजट सैकड़ो संस्थान खोले जिसे कांग्रेस सरकार को मजबूरन सत्ता में आते ही बंद करना पड़ा. 

अगर भाजपा द्वारा खोले गए संस्थाओं का संचालन होता तो 5 हजार करोड़ का अतिरिक्त बोझ सरकार पर पड़ता.  उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को 75 हजार करोड़ रुपए का कर्ज विरासत में मिला है. अकेले प्रदेश सरकार पर 11 हजार करोड़ की देनदारी कर्मचारियों की है. उन्होंने कहा कि पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में यदि कोई कार्यालय बंद हुआ है, जो जायज होगा तो उसे दोबारा लोगों की सुविधा के लिए खुलवाया जाएगा. 

Navratri 2023: श्री नैनादेवी मंदिर में नवरात्र मेले को लेकर तैयारियां शुरू, SDM ने की बैठक
 
उद्योग मंत्री ने कहा कि पच्छाद के घिन्नी घाट क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र बददी, कालाअंब व पांवटा साहिब औद्योगिक क्षेत्र की  तर्ज पर विकसित किया जाएगा. जिससे हजारों युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध होगा. हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि आपदा के कारण 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है.  इसके लिए प्रदेश सरकार ने प्रदेश में राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए प्रस्ताव पारित कर केन्द्र सरकार को भेजा है, लेकिन खेद का विषय है कि विपक्षी दलों ने इस प्रस्ताव का समर्थन नही किया. 
 
वहीं, सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि वामन द्वादशी ऐतिहासिक मेला है और पिछले कई सालों से इसका आयोजन होता आ रहा है.  उन्होंने क्षेत्र वासियों को बधाई दी कि आज भी उनके द्वारा यह मेला परंपरा के अनुसार मनाया जा रहा है और यहां की संस्कृति को जिंदा रखा है. 

Trending news