Dalai Lama: लद्दाख से मैक्लोडगंज लौटे धर्मगुरु दलाई लामा, एयरपोर्ट लोगों ने किया स्वागत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1845309

Dalai Lama: लद्दाख से मैक्लोडगंज लौटे धर्मगुरु दलाई लामा, एयरपोर्ट लोगों ने किया स्वागत

Dalai Lama News: तिब्बती आध्यात्मिक नेता 14वें दलाई लामा लद्दाख की अपनी सफल यात्रा के बाद आज धर्मशाला पहुंचे. वहीं लोगों ने एयरपोर्ट से लेकर मैक्लोडगंज तक उनका स्वागत किया. 

Dalai Lama: लद्दाख से मैक्लोडगंज लौटे धर्मगुरु दलाई लामा, एयरपोर्ट लोगों ने किया स्वागत

Dalai Lama Latest News: तिब्बती आध्यात्मिक नेता 14वें दलाई लामा लद्दाख की अपनी सफल यात्रा के बाद धर्मशाला में अपने निर्वासित घर लौट आए.  भिक्षुओं और भिक्षुणियों सहित सैकड़ों तिब्बती अपने प्रिय आध्यात्मिक नेता का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए सोमवार सुबह कांगड़ा हवाई अड्डे पर एकत्र हुए.  तिब्बती कलाकारो ने पारंपरिक ओपेरा नृत्य और गीतों से उनका स्वागत किया.

AIIMS Delhi: फ्लाइट में रुकी 2 साल के बच्चे की सांस, जानें कैसे बची जान

कांगड़ा हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में दलाई लामा ने कहा कि वह लद्दाख के दौरे के बाद धर्मशाला लौट आए हैं और उनका स्वास्थ्य अच्छा है. बता दें कि दलाई लामा 8 जुलाई को धर्मशाला से निकले थे और आज वापस लौटे हैं.

एक निर्वासित तिब्बती तेनज़िन त्सुंडु ने कहा, “परमपावन दलाई लामा अपनी लद्दाख यात्रा के बाद धर्मशाला आ रहे हैं.  वह लगभग दो महीने बाद वापस आ रहे हैं और हम उन्हें देखने और उनका स्वागत करने के लिए यहां आये हैं. वह हमारे आध्यात्मिक नेता हैं और उन्हें देखना और यहां धर्मशाला में उनका स्वागत करना वास्तव में महत्वपूर्ण है. 

Haryana News: पंचकूला में लागू हुआ धारा-144, आशा वर्करों के धरना प्रदर्शन पर लगी रोक

वहीं, एक और निर्वासित तिब्बती तेनज़िन न्यादोन ने कहा, हम सभी आज यहां एकत्र हुए हैं. क्योंकि परमपावन दलाई लामा अपनी लद्दाख यात्रा के बाद यहां आ रहे हैं और हम सभी उनका स्वागत करके और उन्हें देखकर बहुत खुश हैं. भले ही हम धर्मशाला में रहते हैं, लेकिन जब भी वह कहीं जाते हैं या यहां लौटते हैं तो उन्हें देखकर हम बहुत धन्य और प्रसन्न महसूस करते हैं, इसलिए हम उनका आशीर्वाद लेने के लिए यहां आते हैं. 

Trending news