Rampur News: रामपुर के विधायक नंदलाल ने अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव का किया समापन
Advertisement

Rampur News: रामपुर के विधायक नंदलाल ने अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव का किया समापन

Rampur News in Hindi: हिमाचल प्रदेश अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव का रामपुर के विधायक नंदलाल ने विधिवत समापन किया है. इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के 53 कॉलेज के 655 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा.

Rampur News: रामपुर के विधायक नंदलाल ने अंतर महाविद्यालय युवा महोत्सव का किया समापन

Rampur News: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय अंतर-महाविद्यालय युवा महोत्सव ग्रुप-2 (संगीत) प्रतियोगिता मंगलवार देर शाम संपन्न हुआ. शिमला जिला के राजकीय महाविद्यालय रामपुर  में आयोजित चार दिवसीय इस संगीत प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि रामपुर के विधायक नंद लाल थे. 

Himachal Scholarship Scam: हिमाचल छात्रवृत्ति घोटाला में ने की बड़ी कार्रवाई, करोड़ों की संपत्ति की जब्त

इस युवा महोत्सव में प्रदेश भर के 53, महाविद्यालयों से  655, प्रतिभागियों ने संगीत की भिन्न-भिन्न 9, विधाओं में अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. इस आयोजन में  प्रमुख रूप से प्रतिभागियों ने शास्त्रीय गायन एकल, शास्त्रीय ताल-वाद्य,स्वर वाद्य, और भारतीय सुगम संगीत में अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाया. 

समापन अवसर पर रामपुर के विधायक नंद लाल ने विजेताओं को पुरस्कार वितरण के बाद संबोधन में बताया संगीत से जुड़े इस भव्य कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आयोजित किया गया. जिसमें रामपुर कॉलेज प्रबंधन व निर्णायक मंडल की भूमिका महत्वपूर्ण रही. 

उन्होंने कहा प्रदेश भर के विभिन्न क्षेत्रों से आए प्रतिभागियों ने सुंदर तरीके से अपनी  प्रतिभा को दिखाने का प्रयास किया और एक दूसरे को आपस में जाने का मौका भी उन्हें मिला. उन्होंने कहा जिन प्रतिभागियों का प्रदर्शन अच्छा रहा और उन्होंने ट्राफियां जीती है उनको बधाई, लेकिन जिन्होंने  इस प्रतियोगिता में ट्राफी हासिल नहीं की उन्हें भी साथियों से सीख लेते हुए आगे बढ़ाने की कोशिश करनी होगी. उन्होंने बताया कि रामपुर महाविद्यालय का इतिहास काफी पुराना है और  हिमाचल प्रदेश के अच्छे एवं नामी  महाविद्यालय में यह शुमार है. 

रामपुर महाविद्यालय के प्राचार्य पंकज बसोटिया ने बताया कि हमारे देश की संस्कृति कितनी समृद्ध है, कितनी विविध है, हमें इस पर गर्व होना चाहिए. हमने देखा कि 9 विधाओं की प्रतियोगिता में कितनी विविधता है.  इसमें एक तरफ शास्त्रीय संगीत है, सुगम संगीत, लोक संगीत, भारतीय संगीत एवं दूसरी तरफ पश्चिमी संगीत है. इसमें समूह में अथवा एकल प्रतिस्पर्धा है. 

Trending news