Lawrence Bishnoi गैंग की धमकी के बाद सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय से की सुरक्षा की मांग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2492163

Lawrence Bishnoi गैंग की धमकी के बाद सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय से की सुरक्षा की मांग

Pappu Yadav News: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव को लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने एक पोस्ट के जरिए धमकी दी है, जिसके बाद पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखते हुए सुरक्षा की मांग की है. 

Lawrence Bishnoi गैंग की धमकी के बाद सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय से की सुरक्षा की मांग

Pappu Yadav News: बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा दी गई धमकी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्री को लिखे पत्र में कहा, एक बार बिहार विधानसभा सदस्य और छह बार सांसद के रूप में निर्वाचित होने के बाद कई बार मुझ पर और मेरे परिवार के सदस्यों पर हमला हुआ है. कई बार नेपाल के माओवादी संगठन सहित कई जातिवादी अपराधियों ने जानलेवा हमला किया है. 

उन्होंने आगे लिखा है, नेपाल के उग्रवादी संगठन द्वारा धमकी दी गई थी, तब केंद्रीय गृह विभाग द्वारा मुझे 2015 में वाई प्लस सुरक्षा घेरा में रखा गया था. 2019 में इसे घटाकर वाई श्रेणी का कर दिया गया. उन्होंने कहा, मेरी सुरक्षा में कमी का फायदा उठाते हुए लोकसभा चुनाव के दौरान कई अपराधियों ने भद्दी गालियां दीं और घर में घुसकर जान से मारने की धमकी दी. 

'तुम औकात में रहकर चुपचाप राजनीति करो, टीआरपी कमाने के चक्कर में मत पड़ो वरना...'

सांसद ने लिखा, 'आज लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने एक घटना का विरोध करने पर मुझे जान से मारने की धमकी दी, जिसकी कॉपी मैं संलग्न कर रहा हूं. जानलेवा धमकी देने के बावजूद मेरी सुरक्षा के प्रति बिहार का गृह मंत्रालय एवं केंद्रीय गृह मंत्रालय निष्क्रिय दिख रहा है. उन्होंने पत्र के अंत में मांग करते हुए लिखा, समय रहते सुरक्षा घेरा वाई श्रेणी से बढ़ाकर जेड श्रेणी किया जाए. इसके साथ ही बिहार के सभी जिलों में पुलिस स्कॉट सहित कार्यक्रम स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा की सख्त व्यवस्था किया जाय. 

पप्पू यादव ने कहा, अगर ऐसा नहीं किया गया तो मेरी हत्या कभी भी हो जाएगी. इसकी जिम्मेदार केंद्र एवं बिहार सरकार ही होगी. इस पत्र की प्रति उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्णिया के एसपी, बिहार के पुलिस महानिदेशक, बिहार के गृह विभाग के सचिव को भी भेजी है. 

(आईएएनएस)

WATCH LIVE TV

Trending news