पंजाब में लोगों के लिए शुरू हुईं ई-सेवाएं, CM मान ने किया यह ऐलान
topStories0hindi1211366

पंजाब में लोगों के लिए शुरू हुईं ई-सेवाएं, CM मान ने किया यह ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) लगातार राज्य की तरक्की के लिए काम कर रहा है. सीएम भगवंत मान ई-गवर्नेंस की तरफ अब अपने कदम बढ़ाते नजर आ रहे हैं.

पंजाब में लोगों के लिए शुरू हुईं ई-सेवाएं, CM मान ने किया यह ऐलान

अनमोल गुलाटी/चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) लगातार राज्य की तरक्की के लिए काम कर रहा है. सीएम भगवंत मान ई-गवर्नेंस की तरफ अब अपने कदम बढ़ाते नजर आ रहे हैं. ऐसे में पंजाब सरकार द्वारा पंजाब के लोगों की सहूलियत के लिए राज्य में ई-गवर्नेंस (E-Good governance) के लिए ई-सेवाएं शुरू की गई हैं. 

इसके साथ ही सीएम ने प्रदेश के निवासियों के लिए राजस्व रिकार्ड की होम डिलीवरी की सुविधा भी शुरू करने का ऐलान किया है.  इस बात की जानकारी सीएम ने खुद सोशल मीडिया पर साझा की है. सीएम ने कहा कि राजस्व विभाग ने जमीन के साथ संबंधित कई सेवाओं को ऑनलाइन करने का फैसला लिया है. 

सीएम ने कहा कि अब विनयकारों को जमाबंदी के कॉपी की भी होम डिलीवरी की जाएगी, साथ ही जमीन के मकान मालिकों के फोन और ई-मेल भी जोड़े जाएंगे.  इसके साथ ही अगर किसी ने registry करवायी हुई है और फिर भी क़ब्ज़ा नही मिल रहा या फिर फरद निकलवानी हो, तो ये सब काम के लिए भी अब आपको धक्के नही खाने होंगे. अब ये सारे काम आप घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं. 

Watch Live

Trending news